S M L

2019 लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर NCP-कांग्रेस के बीच बनी बात!

एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र की 40 लोकसभा सीटों पर एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि राज्य की शेष 8 सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ा जाएगा

Updated On: Jan 05, 2019 09:52 AM IST

FP Staff

0
2019 लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर NCP-कांग्रेस के बीच बनी बात!

2019 लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच बात बनती दिख रही है. एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र की 40 लोकसभा सीटों पर एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि राज्य की शेष 8 सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ा जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा कि इस बारे में अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है और इसे एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व तय करेंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दोनों पार्टियां (एनसीपी-कांग्रेस) सीटों के बंटवारे पर समान विचारधारा वाली पार्टियों से चर्चा कर रही हैं. कांग्रेस और एनसीपी ने 2019 लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर चर्चा में प्रगति की है.'

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस और एनसीपी का शीर्ष नेतृत्व सीटों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय लेगा. दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे के संबंध में अपनी रिपोर्ट अपने-अपने केंद्रीय नेताओं को सौंपेंगी. इसके आधार पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं. यूपी की 80 सीटों के बाद सीटों के लिहाज से देश का यह दूसरा सबसे बड़ा राज्य है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi