S M L

Loksabha election 2019: लालू परिवार के दो सदस्य मीसा और राबड़ी उतरेंगे चुनावी मैदान में

इतना तय माना जा रहा है कि लालू यादव के दोनों बेटों में से कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं

Updated On: Jan 24, 2019 11:00 PM IST

FP Staff

0
Loksabha election 2019: लालू परिवार के दो सदस्य मीसा और राबड़ी उतरेंगे चुनावी मैदान में

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच महागठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी मामला सुलझा नहीं है. लेकिन आरजेडी ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. इस बार लालू परिवार के दो सदस्यों के लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है. हालांकि इसपर पार्टी से आधिकारिक जानकारी नहीं दी जा रही है, लेकिन विश्वस्त सूत्रों के अनुसार दो सदस्यों का चुनाव लड़ना पक्का माना जा रहा है.

पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतरेंगी मीसा !

बीते 3 जनवरी को लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने ऐलान किया कि उनकी बड़ी बहन मीसा भारती फिर एक बार पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने साफ कहा कि वे आज से ही इसके लिए चुनाव प्रचार शुरू करने जा रहे हैं और उनका पहला दौरा मनेर से शुरू भी हो गया.

तेजप्रताप ने आरजेडी के भाई वीरेन्द्र के दावे को खारिज करते हुए कहा कि किसी के ताल ठोकने से नहीं होगा. मीसा भारती मेरी बहन है और हम उनके साथ मजबूती से खड़े हैं. हालांकि तब तेजस्वी यादव ने तेजप्रताप के दावे को खारिज करते हुए कहा था कि आखिरी फैसला आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव करेंगे.

दरअसल माना जा रहा था कि आरजेडी नेता और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र यहां से चुनाव लड़ सकते हैं. यह भी चर्चा थी कि लालू और तेजस्वी भी चाहते हैं कि भाई वीरेन्द्र पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडें.

छपरा से राबड़ी देवी होंगी आरजेडी की उम्मीदवार!

आरजेडी के विश्वस्त सूत्र बता रहे हैं कि छपरा से अभी किसी का नाम क्लीयर नहीं है. हालांकि एक बार फिर से राबड़ी देवी की उम्मीदवारी की चर्चा गरम है. पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं की पहली पसंद भी राबड़ी देवी ही मानी जा रही हैं.

वहीं मढ़ौरा से आरजेडी विधायक जितेन्द्र राय की भी दावेदारी की बात कही जा रही है, लेकिन यह सीट लालू परिवार का ही माना जाता रहा है. ऐसे में आरजेडी इस परिवार को छोड़कर किसी और का नाम आगे बढ़ाएगा ऐसा किसी भी सूरत में होता हुआ नहीं लग रहा है.

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में बीजेपी के राजीव प्रताप रूड़ी ने राबड़ी देवी को हराया था. जाहिर है बीजेपी के मजबूत जनाधार के बीच आरजेडी कोई रिस्क लेने की नहीं सोच रही है. ऐसे में राबड़ी देवी को एक बार फिर मैदान में उतारने की तैयारी अंदरुनी तौर पर जारी है.

तेजप्रताप और तेजस्वी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लालू परिवार से मीसा भारती और राबड़ी देवी के अलावा किसी और के लोकसभा चुनाव लड़ने की खबर सामने नहीं आ रही है. हालांकि इतना तय माना जा रहा है कि लालू यादव के दोनों बेटों में से कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव बिहार आरजेडी को संभालने और उसे नेतृत्व देने की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. वहीं तेजप्रताप यादव पार्टी और उससे संबंधित संगठनों को मजबूती प्रदान करने के लिए काम करते रहेंगे.

(इनपुट- अमित कुमार सिंह)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi