S M L

राहुल से मुलाकात के बाद पवार ने कहा- कांग्रेस-NCP ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया

कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi ने NCP अध्यक्ष शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात की. इसके बाद दोनों पार्टियों ने महाराष्ट्र में अपने गठबंधन के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया

Updated On: Feb 14, 2019 09:11 AM IST

Bhasha

0
राहुल से मुलाकात के बाद पवार ने कहा- कांग्रेस-NCP ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया

कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi ने NCP अध्यक्ष शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात की. इसके बाद दोनों पार्टियों ने महाराष्ट्र में अपने गठबंधन के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया. राहुल गांधी ने शरद पवार के आवास पर उनसे मुलाकात की. करीब घंटे भर चली इस बैठक के दौरान एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और सु्प्रिया सुले और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और के सी वेणुगोपाल भी मौजूद थे.

पवार ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है. उन्होंने हालांकि ये नहीं बताया कि कांग्रेस और एनसीपी कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि मुंबई में सीट बंटवारे और अन्य विवरण का ऐलान किया जाएगा.

2014 के लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने गठबंधन किया था और कांग्रेस ने 26 सीटों पर और एनसीपी ने 21 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. कांग्रेस ने दो सीटों पर जबकि एनसीपी ने चार सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि लोकसभा चुनाव के कुछ महीने बाद हुए विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां अलग हो गई थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi