S M L

सांसदों ने मांगी रामनवमी की छुट्टी, अब 27 को फिर से स्थगित होगी लोकसभा

सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही तो आमदिनों की तरह से चलेगी लेकिन लोकसभा में छुट्टी रहेगी

FP Staff Updated On: Mar 23, 2018 01:54 PM IST

0
सांसदों ने मांगी रामनवमी की छुट्टी, अब 27 को फिर से स्थगित होगी लोकसभा

लोकसभा और राज्यसभा दोनों आज फिर बिना कुछ काम-काज किए स्थगित हो गए. पिछले कई दिनों से चली आ रही परंपरा के मुताबिक आज भी संसद की कार्यवाही की शुरुआत बापू की प्रतिमा के आगे विपक्ष के विरोध प्रदर्शन से हुई.

आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के नेता सुप्रीम कोर्ट के दलित एक्ट पर आए फैसले पर सरकार से रिव्यू पीटिशन दाखिल करने की मांग कर रहे थे. कांग्रेस रिव्यू पीटिशन दाखिल न करने को सरकार के दलित विरोधी रवैये के तौर पर प्रचारित करना चाहती है. इसके बाद संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही तो शुरू हुई लेकिन हंगामे के बीच फिर कोई काम नहीं हुआ.

राज्यसभा तो थोड़ी देर बाद ही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. लेकिन लोकसभा पहले 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई और उसके बाद मंगलवार तक के लिए. मंगलवार तक के लिए इसलिए क्योंकि सोमवार को लोकसभा की छुट्टी कर दी गई है. लोकसभा के स्थगित होने से पहले कुछ सांसदों ने सोमवार को रामनवमी के मौके पर छुट्टी की मांग की थी. जिसे लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मंजूरी दे दी.

हालांकि गौर करने वाली बात ये है कि रामनवमी रविवार को है. बाकी सारी जगहों पर रामनवमी की छुट्टी रविवार को पड़ रही है. लेकिन लोकसभा में रविवार के साथ ही सोमवार को भी रामनवमी की छुट्टी होगी. ये अपनेआप में दिलचस्प बात है कि सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही तो आमदिनों की तरह से चलेगी लेकिन लोकसभा में छुट्टी रहेगी. संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण पूरी तरह से हंगामे की भेंट चढ़ा है. लोकसभा में एक दिन की एक्स्ट्रा छुट्टी ने सत्र की एक दिन की कार्यवाही को और कम कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi