S M L

नीतीश के NDA में आने के बाद भी सीट बंटवारे पर कोई खींचतान नहीं: रामविलास पासवान

पासवान ने कहा कि वो लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने के पक्ष में हैं.

Updated On: Oct 06, 2017 11:52 AM IST

Bhasha

0
नीतीश के NDA में आने के बाद भी सीट बंटवारे पर कोई खींचतान नहीं: रामविलास पासवान

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने गुरुवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ आ जाने के बावजूद बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई खींचतान नहीं है.

नालंदा के राजगीर में अपनी पार्टी के गुरुवार से शुरू दो दिवसीय पार्टी जिला अध्यक्षों के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे रामविलास ने बताया कि नीतीश की पार्टी जेडीयू के साथ आ जाने के बावजूद एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई खींचतान नहीं है. हम सभी लोग एनडीए के अंग हैं, जब चुनाव आएगा तब आपस में बैठकर तय करेंगे.

पार्टी मजबूत होगी, तभी एनडीए मजबूत होगा

यह पूछे जाने पर कि क्या लोजपा का यह राष्ट्रीय सम्मेलन आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बुलाया गया है, पासवान ने कहा कि गत अप्रैल में दादर नागर हवेली में आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान इस सम्मेलन के साथ लोजपा के दूसरे कार्यक्रमों के बारे में निर्णय लिया गया था.

उन्होंने कहा कि आम चुनाव तो होना ही है, पर अभी सीटों को लेकर बात कहां हो रही है. पार्टी जब हमारी मजबूत होगी तब हम भी मजबूत होंगे और एनडीए भी मजबूत होगा.

यह पूछे जाने पर कि अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी एनडीए में शामिल हो गई है, पासवान ने कहा कि सभी एनडीए के अंग हैं, सभी लोग बैठकर तय करेंगे और सभी सीटों पर जीतेंगे.

40 सीटों पर मिलेगी जीत

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जब नीतीश कुमार एनडीए में नहीं थे तो उस समय लोजपा सात सीटों पर चुनाव लड़ी थी और उसमें छह सीटों पर विजय हासिल हुई थी पर इस बार तो वे हमारे साथ हैं, ऐसे में हमलोग सभी 40 सीटों पर विजयी होंगे. पासवान ने ये भी कहा कि वो लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने के पक्ष में हैं.

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों से होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ पर रामविलास ने कहा कि कानून के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. कानून तो अपना काम करेगा.

पीएम को कर रहे हैं फॉलो

लोजपा पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि इस सम्मेलन में देशभर से आए पार्टी जिला अध्यक्षों से हमने आग्रह किया है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेदकर के सिद्धांतों को लेकर पार्टी जो आगे चली है उसके माध्यम से लोगों को खुद से जोडे़ और केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की जितनी भी योजनाएं हैं उन्हें धरातल पर पहुंचाएं. जिन राज्यों में हमारे गठबंधन की सरकारें है वहां हम इसे आसानी कर सकते हैं, पर जहां विपक्षी दलों की सरकारें है वहां अगर कोई उनकी बेहतर योजना है तो उसका लाभ जनता और अपने क्षेत्र के लोगों को दिलाने का प्रयास करें.

चिराग ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी भी अक्सर कहा करते हैं कि योजनाएं धरातल पर पहुंच नहीं पाती है, इसलिए हमने अपने पार्टी के जिला अध्यक्षों से इसको लेकर आग्रह किया कि अपने अपने जिलों में केंद्र की जितनी भी योजनाएं हैं उसकी जानकारी लोगों को दें तथा उसका लाभ दिलाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi