S M L

SC/ST एक्ट पर एलजेपी के तेवर सख्त, कानून को पहले जैसे करने की मांग

चिराग ने कहा कि मुझे इस सरकार और प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है. पीएम ने कहा है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम में में कॉमा, फुल स्टॉप कुछ भी नहीं बदलेगा

Updated On: Jul 27, 2018 06:13 PM IST

FP Staff

0
SC/ST एक्ट पर एलजेपी के तेवर सख्त, कानून को पहले जैसे करने की मांग

एनडीए सरकार में शामिल और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के तेवर सख्त हो गए हैं. शुक्रवार को पार्टी नेता और सांसद चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी को हमारा समर्थन मुद्दों के आधार पर है. चिराग पासवान ने केंद्र सरकार से SC/ST एक्ट को पहले जैसे करने की बात कही है.

चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी इस कानून के मूल प्रावधानों को बहाल करने के लिए अध्यादेश लाने की मांग पिछले कई महीनों से कर रही है लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया. उन्होंने कहा कि केंद्र से SC/ST एक्ट को फिर से संसद में बिल के तौर पर 7 अगस्त को पेश करने के लिए कहा गया है जिससे पूर्व कानून को बहाल किया जा सके.

उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को होने वाला विरोध प्रदर्शन 2 अप्रैल के प्रदर्शन से भी उग्र हो सकता है. हालांकि चिराग ने सरकार और प्रधानमंत्री पर भरोसा जताया है.

चिराग ने कहा कि मुझे इस सरकार और प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है. पीएम ने कहा है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम में में कॉमा, फुल स्टॉप कुछ भी नहीं बदलेगा.

SC/ST एक्ट के मूल स्वरूप को यानी पहले जैसे करने की मांग को लेकर कई आदिवासी और दलित संगठनों ने 10 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi