S M L

जन अधिकार रैली में केजरीवाल का सवाल,'तीन साल में मैंने ज्यादा काम किया या मोदी ने'

आप चुनाव अभियान की दिल्ली में शुरुआत करने के बाद आठ सितंबर को नोएडा से अन्य राज्यों के लिए भी चुनाव अभियान शुरू कर रही है

Updated On: Sep 08, 2018 07:03 PM IST

FP Staff

0
जन अधिकार रैली में केजरीवाल का सवाल,'तीन साल में मैंने ज्यादा काम किया या मोदी ने'

अपडेट- दिल्ली के अंदर केजरीवाल 1000 क्लीनिक बना सकता है तो प्रधानमंत्री जी पूरे देश में ऐसा कर सकते थे. लेकिन उन्होंने पिछले तीन सालों में हमे ये करने से रोका है.- अरविंद केजरीवाल

अपडेट-  चार साल के बाद मैं पूछना चाहता हूं कि मोदी जी ने ज्यादा काम किया या आम आदमी पार्टी ने

अपडेट- जन अधिकार रैली में जनता को संबोधित करने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

अपडेट- नोटबंदी से नहीं उबरे तो आपने जीएसटी कर दिया. ये हमें नहीं समझ आ रहा तो आम जनता को क्या आएगा. शत्रुघ्न सिन्हा

अपडेट- अगर सच कहना बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं.

अपडेट- अच्छे दिन का ठेका हुआ फेल

अपडेट- युवाओं से कहना चाहूंगा, अगर जो भी अच्छा काम कर रहा है उसकी तारीफ करें. अच्छा काम करने का ठेका सिर्फ हमारा नहीं. शत्रुघ्न सिन्हा

अपडेट- शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में आप सरकार की उपलब्धि बेमिसाल है.

अपडेट- मैं भारतीय जनता पार्टी से पहले भारत की जनता का सेवक हूं

अपडेट-आप की रैली में भाषण देने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा. उन्होंने कहा, 'मैं न अरविंद केजरीवाल जैसी काबिल में नहीं हुं, यशवंद जी जैसा स्टेट्समैन में नहीं हूं. और न ही मेरा 56 इंच का सीना है.'

अपडेट-  हमारे देश में यह परंपरा नहीं है कि जो दोषी हो उसे चौराहे पर खड़ा कर के नहीं मारा जाता. हमारे देश में वोट के माध्यम से उन लोगों को दंडित किया जाएगा जिन्होंने जनता से झूठ बोला.

अपडेट- नोटबंदी पूरी तरह से फेल हो गया

अपडेट- नोटबंदी के चलते सारे उद्योग चौपट हो गए और आज तक चौपट हैं.

अपडेट- सिन्हा ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी के अंदर अहम बैठ गया है कि मैं ही सब कुछ कर सकता हूं मेरे अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता.

अपडेट-  देश की राजनीति बदल रही है और चारों तरफ झूठ बोला जा रहा है, मीडिया पर केंद्र सरकार का कंट्रोल है. देश के सर्वोच्च पद पर बैठा हुआ आदमी झूठ बोल रहा है और ऐसा जानबूझ कर कर रहा है. - यशवंत सिन्हा

अपडेट- दुनिया की दो बड़ी हस्तियां मोहल्ला क्लिनिक को देखने के लिए आई.
सिन्हा ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा अब भारत की जनता झूठ को बर्दास्त नहीं करेगी.

अपडेट- आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली में भाषण देने पहुंचे यशवंत सिन्हा

अपडेट-  मोदी सरकार पर हमला करते हुए सिंह ने कहा कि अगर मोदी जी अगली बार भी चुनाव जीत गए तो भीख मांगने को भी रोजगार की श्रेणी में रख देंगे. सिंह ने केंद्र की नीतियों का विरोध करते हुए पेट्रोल की बढ़ती कीमत और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत का जिक्र करते हुए भाषण खत्म किया

अपडेट- सिंह ने यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बताया. मालूम हो कि रैली में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद हैं.

अपडेट- मंच पर आए आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह. सिंह उत्तर प्रदेश में पार्टी के मुख्य मंत्री पद के भावी उम्मीदवार हैं.

रैली में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की यूपी और केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना.

अपडेट - आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली में पहुंचे अरविंद केजरीवाल

फोटो रविशंकर सिंह

फोटो रविशंकर सिंह

अपडेट - रैली में भाषण देने पहुंचे सोमनाथ भारती. कहा उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे संजय सिंह. करेंगे राज्य में बदलाव.

फोटो रविशंकर सिंह

फोटो रविशंकर सिंह

अपडेट - रैली में हुआ हंगामा. मंच की और हाथ में तिरंगा लिए आती हुई एक महिला पार्टी विरोधी नारेबाजी कर रही थी.

फोटो रविशंकर सिंह

फोटो रविशंकर सिंह

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली की सातों सीटों के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) की नजर चार पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर भी है. इसके लिए आप चुनाव अभियान की दिल्ली में शुरुआत करने के बाद आठ सितंबर को नोएडा से अन्य राज्यों के लिए भी चुनाव अभियान शुरू कर रही है.

इसके लिए आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नोएडा में आगामी शनिवार को जन अधिकार रैली आयोजित की गई है. आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जन अधिकार पदयात्रा कर राज्य में पार्टी के लिए जमीन तैयार करने में जुटे हैं. सिंह ने बताया कि सहारनपुर से नोएडा तक की पदयात्रा के समापन पर रविवार को नोएडा में केजरीवाल की रैली होगी.

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी आप ने उत्तर प्रदेश में किस्मत आजमाने की कोशिश की थी लेकिन बेहतर नतीजे हासिल नहीं हुए थे. हाल ही में उत्तर प्रदेश नगर निगम चुनाव में आप के 60 प्रत्याशी जीते थे.

उन्होंने बताया कि नगर निगम चुनाव के बाद बदली हुई परिस्थितियों को देखते हुए पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर पूरे दमखम से उतरने की तैयारी में है. इस सिलसिले में संजय सिंह ने पिछले महीने पूर्वी उत्तर प्रदेश में बलिया से बनारस तक पदयात्रा की थी. अगले चरण में वह रुहेलखंड में बरेली से अमरोहा तक और फिर अंतिम चरण में बुंदेलखंड में ललितपुर से झांसी तक की पदयात्रा करेंगे.

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में आप ने अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर ली है. हालांकि पार्टी नेतृत्व ने इस बार लोकसभा चुनाव में लगभग सौ सीटों पर ही लड़ने की रणनीति बनाई है. ऐसे में इन तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के आधार पर ही पार्टी तय करेगी कि लोकसभा चुनाव में इन राज्यों की कितनी सीटों पर किस्मत आजमाई जा सकती है.

आम आदमी पार्टी की इस रैली में बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा भी शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi