S M L

गुजरात विधानसभा चुनाव EXIT POLL 2017: गुजरात में किसका बजेगा डंका

गुजरात के 182 सीटों में से किसको क्या मिलेगा

FP Staff | December 14, 2017, 09:07 PM IST

0
गुजरात विधानसभा चुनाव EXIT POLL 2017: गुजरात में किसका बजेगा डंका

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के लिए एग्जिट पोल गुरुवार शाम को आ रहे हैं. आखिरी चरण के लिए 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान के बाद एग्जिट पोल शुरू होंगे. गुजरात विधानसभा में 182 सीटें हैं. 2012 चुनाव में बीजेपी को 115 सीट और कांग्रेस को 61 सीटें मिली थीं. बता दें कि पहले चरण में 83 सीटों पर वोटिंग हुई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात के नतीजों पर पूरे देश की निगाह है. वहां पिछले 22 साल से बीजेपी सरकार है. बीजेपी नेताओं का दावा है कि वह इस बार भी यहां पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे और 150 सीटों से ज्यादा जीतकर आएंगे. हालांकि, कांग्रेस के मुताबिक बीजेपी के इस कथित गुजरात मॉडल को ध्वस्त करके वह सरकार बनाएगी. कांग्रेस ने 100 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है.

इस चुनाव में राहुल गांधी एक अलग छवि के साथ उभरे हैं. तीन युवा नेता हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर भी एक बड़े फैक्टर के रूप में सामने आए हैं. गुजरात की राजनीति में निर्णायक भूमिका रखने वाले पटेल मतदाता इस बार बीजेपी के साथ हैं या हार्दिक पटेल के साथ, इस पर सबकी निगाहें हैं. हालांकि, हार्दिक पटेल का दावा है कि कांग्रेस को 100 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi