S M L

3 राज्यों की 4 सीटों पर उपचुनाव, 28 अगस्त को आएंगे नतीजे

दिल्ली के बवाना, आंध्रप्रदेश के नंद्याल और गोवा के वलपोई और पणजी विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं

Updated On: Aug 24, 2017 10:53 AM IST

FP Staff

0
3 राज्यों की 4 सीटों पर उपचुनाव, 28 अगस्त को आएंगे नतीजे

दिल्ली, आंध्रप्रदेश और गोवा की चार विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को उपचुनाव हो रहे हैं. दिल्ली के बवाना, आंध्रप्रदेश के नंद्याल और गोवा के वलपोई और पणजी विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. गोवा के पणजी में 12 बजे तक 35 प्रतिशत वोटिंग हुई है. वहीं वलपोई में 12 बजे तक 40.02 प्रतिशत वोटिंग दर्ज हुई. दिल्ली बवाना में 3 बजे तक 35.44 प्रतिशत वोटिंग हुई. वहीं आंध्रप्रदेश नंद्याल में 1 बजे तक 53.1% वोटिंग हुई है.

बवाना में दो मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण वोटिंग लगभग डेढ़ घंटा देरी से शुरू हुई है.

दिल्ली की बवाना सीट पर जहां केजरीवाल की साख दांव पर लगी है, वहीं गोवा के पणजी से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर खुद चुनाव लड़ रहे हैं. बुधवार सुबह गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर वोट देने भी पहुंचे.

इस साल फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में गोवा में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला था. उस दौरान पर्रिकर भारत के रक्षा मंत्री थे. गोवा की अन्य पार्टियों महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी, गोवा फॉर्वर्ड पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन-तीन सीटें जीती थीं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खाते में एक सीट गई थी. इन पार्टियों ने पर्रिकर को रक्षामंत्री बनाने की शर्त पर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की बात की. इसके बाद पर्रिकर ने रक्षामंत्री पद से इस्तीफा देकर गोवा के सीएम पद की शपथ ली थी. हालांकि वह अभी तक गोवा विधानसभा के सदस्य नहीं बने हैं.

आंध्रप्रदेश की नंद्याल विधानसभा सीट पर वायएसआर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार शिल्पा मोहन रेड्डी ने मतदान किया.

बवाना उपचुनाव केजरीवाल के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. हालांकि विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत है लेकिन एमसीडी चुनाव, राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के उपचुनाव तथा पंजाब और गोवा में हार का सामना करने के बाद इस सीट को जीतना केजरीवाल के लिए महत्वपूर्ण हो गया है. आप ने इस सीट पर रामचंद्र को चुनाव मैदान में उतारा है.

bypoll_BAWANA

bypoll_NANDYAL

bypoll_PANAJI

bypoll_VALPOI

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi