विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

LIVE उपचुनाव रिजल्ट: बवाना में 'आप' का कब्जा, गोवा की दोनों सीटें बीजेपी के खाते में, आंध्र में टीडीपी की जीत

3 राज्यों में 4 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. दिल्ली में आप, गोवा में बीजेपी और आंध्र की एक सीट पर टीडीपी को जीत मिली.

FP Staff Updated On: Aug 28, 2017 03:13 PM IST

0
LIVE उपचुनाव रिजल्ट: बवाना में 'आप' का कब्जा, गोवा की दोनों सीटें बीजेपी के खाते में, आंध्र में टीडीपी की जीत

तीन राज्यों की चार विधानसभा सीटों के लिए लिए उपचुनाव के वोटों की गिनती सोमवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है. गोवा की पणजी सीट से मनोहर पर्रिकर जीत चुके हैं. मनोहर पर्रिकर ने 4803 वोटों से जीत हासिल की. जीत के बाद उन्होंने कहा है कि वो अगले हफ्ते राज्यसभा की सदस्यता छोड़ देंगे.

वहीं गोवा की वालपेई सीट भी बीजेपी के खाते में गई है. यहां से बीजेपी के उम्मीदवार विश्वजीत राणे ने 9297 वोटों से जीत हासिल की.

BYPOLL WATCH_GOA

BYPOLL WATCH_GOA2

वहीं दिल्ली की बवाना सीट आम आदमी पार्टी की झोली में गई है.यहां पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राम चंदर ने कांटे की टक्कर में जीत हासिल की. रामचंदर ने बीजेपी के वेद प्रकाश को 24052 वोटों से हराया.

बवाना उपचुनाव में कांग्रेस और  आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी. लेकिन आखिरी नतीजे में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने बाजी मारी जबकि बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर पर खिसक गई.

यहां पर आप के राम चंदर को 59886 वोट मिले, जबकि बीजेपी के वेद प्रकाश को 35834 और कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार को 31919 वोट मिले.

BYPOLL WATCH_Delhi

आंध्रप्रदेश की नंद्याल विधानसभा सीट पर टीडीपी ने कब्जा जमाया है. यहां पर तेलगुदेशम पार्टी के उम्मीदवार भूमा ब्रह्मानंद ने 27,466 वोटों से जीत हासिल की है.

BYPOLL WATCH_Nandyal AP

ये उपचुनाव 23 अगस्त को हुए थे.

आइए डालते हैं चारों विधानसभा सीटों पर एक नजरः

आंध्र प्रदेश की नंद्याल विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी और वायएसआर कांग्रेस पार्टी के बीच अहम मुकाबला था. यहां 79.13 प्रतिशत रिकॉर्ड मतदान हुआ था. विशेषज्ञों का कहना था कि यहां टक्कर का मुकाबला है और सीट दोनों में से किसी भी पार्टी के पाले में जा सकती है. लेकिन टीडीपी ने यहां शानदार जीत हासिल की.

दिल्ली के बवाना में सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला था. तीनों ही पार्टियां जीत का दावा कर रही थीं. हालांकि एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद केजरीवाल की साख इस सीट पर टिकी थी. यह सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित है.

गोवा में दो सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. मनोहर पर्रिकर ने मार्च में देश के रक्षा मंत्री का पद छोड़कर गोवा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था. मुख्यमंत्री बनते वक्त पर्रिकर विधायक नहीं बने थे इसलिए मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनके लिए छह महीने के अंदर उनके लिए विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी था. वह पणजी से चुनाव लड़े. पणजी सीट से उनकी पार्टी के नेता सिद्धार्थ कुंकोलिंकर विधायक थे उन्होंने पर्रिकर के लिए सीट छोड़ी और वह वलपोई से उपचुनाव में खड़े हुए. गोवा की दोनों सीटे बीजेपी ने जीत ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi