S M L

त्रिपुरा में चुनावी नतीजों के बाद BJP समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर चलाया बुलडोजर

चुनाव नतीजे आने के बाद राज्य भर में सीपीएम के दफ्तरों को भी निशाना बनाया गया है. अज्ञात हमलावरों ने सीपीएम के कार्यालयों पर धावा बोलकर तोड़फोड़ की है

Updated On: Mar 06, 2018 09:37 AM IST

FP Staff

0
त्रिपुरा में चुनावी नतीजों के बाद BJP समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर चलाया बुलडोजर

त्रिपुरा में सत्ता बदलने के बाद हिंसा और तोड़फोड़ का नया दौर शुरू हो गया है. सोमवार को अगरतला में बेलोनिया कॉलेज चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति तोड़ दी गई. आरोप है कि बीजेपी समर्थकों ने एक बुलडोजर ड्राइवर को शराब पिलाई और उसे मूर्ति तोड़ने के लिए उकसाया.

लेनिन की मूर्ति गिराने का यह वीडियो सोशल वीडियो पर वायरल हो रहा है.  वीडियो में बीजेपी के समर्थक पार्टी के झंडे लिए दिख रहे हैं, साथ ही वो 'भारत माता की जय' के भी नारे लगा रहे हैं.

सीपीएम और लेफ्ट पार्टियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. इलाके में तनाव को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस ने हिंसा पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और बुलडोजर को जब्त कर लिया है.

रूस में क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की यह मूर्ति यहां 5 साल पहले स्थापित की गई थी.

इसके अलावा राज्य के अलग-अलग हिस्सों में सीपीएम के दफ्तरों को भी निशाना बनाया गया है. सोमवार को अज्ञात हमलावरों ने सीपीएम के कार्यालयों पर धावा बोलकर तोड़फोड़ की है.

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद बीते 2 दिन में कई जगहों पर तोड़फोड़ और हिंसा हुई है. लेफ्ट ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी-आईपीएफटी कार्यकर्ता मारपीट पर उतर आए हैं, और वो लेफ्ट कार्यकर्ताओं के घरों को निशाना बना रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi