विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अपने विदेश यात्रा पर श्वेतपत्र जारी करें CM शिवराज: नेता प्रतिपक्ष

मध्य प्रदेश के किसानों को उनके हाल पर छोड़कर मुख्यमंत्री अमेरिका यात्रा पर गए, अब वह बताएं कि 7 दिन के अमेरिके दौरे की उपलब्धियों में ऐसा क्या है जिससे प्रदेश के किसानों को राहत मिलेगी

Bhasha Updated On: Oct 29, 2017 06:10 PM IST

0
अपने विदेश यात्रा पर श्वेतपत्र जारी करें CM शिवराज: नेता प्रतिपक्ष

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनकी अब तक की विदेश यात्राओं के नतीजे पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है.

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में वर्ष 2005 से लेकर अब तक लगभग 15 विदेश यात्राएं की हैं. इन यात्राओं में उनके साथ गए शासकीय और अशासकीय लोगों के नाम, उन पर हुए खर्च, जिन कंपनियों से बात हुई है उनके नाम, उनके साथ किए गए अनुबंधों के साथ हर यात्रा के बाद प्रदेश को और यहां की जनता को क्या लाभ पहुंचा है, इसका ब्योरा दिया जाना चाहिए.

अजय सिंह ने कहा कि अमेरिका दौरे के पहले मैंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि प्रदेश का किसान संकट में है, ऐसे समय में वह विदेश यात्रा पर न जाएं. वह यात्रा के बजाए किसानों को उपज का सही मूल्य मिले इस पर ध्यान दें. लेकिन किसानों को उनके हाल पर छोड़कर मुख्यमंत्री अमेरिका यात्रा पर गए, ऐसे में अब वह बताएं कि सात दिन की अमेरिका यात्रा की उपलब्धियों में ऐसा क्या है जिससे प्रदेश के किसानों को राहत मिलेगी.

shivraj chauhan

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री की विदेश यात्राओं पर मध्य प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रुपया खर्च हुआ, इसलिए प्रदेश की जनता को यह मालूम होना चाहिए कि उनकी विदेश यात्राओं से इस प्रदेश के हितों से जुड़ी जमीनी हकीकत क्या है.

अजय सिंह ने मुख्यमंत्री से यह भी कहा कि पिछली अमेरिका यात्रा के दौरान वह कई कंपनियों के प्रतिनिधियों से मिले थे. उनके साथ हुई बातचीत के बाद मध्य प्रदेश में किन-किन कंपनियों ने कहां-कहां निवेश किया है, इसकी जानकारी भी दें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi