S M L

केरल से राज्यसभा के लिए LDF, UDF उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

केरल से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 21 जून को चुनाव होना है, लेकिन अब इसकी जरूरत शायद ही न पड़े

Updated On: Jun 12, 2018 07:36 PM IST

Bhasha

0
केरल से राज्यसभा के लिए LDF, UDF उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

एक निर्दलीय उम्मीदवार का नामांकन रद्द कर दिए जाने के बाद केरल में सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के तीनों आधिकारिक उम्मीदवारों का राज्य से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय है.

इस चुनावी रेस में एकमात्र निर्दलीय उम्मीदवार रहे के पद्मराजन का नामांकन इसलिए खारिज कर दिया गया, क्योंकि उन्होंने कुछ जरूरी दस्तावेज जमा नहीं किए थे. इसके साथ ही सीपीएम के एलामरम करीम, भाकपा के बिनय विश्वम और केरल कांग्रेस के जोस के मणि के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है. करीम और विश्वम एलडीएफ जबकि मणि यूडीएफ के उम्मीदवार हैं.

सूत्रों ने बताया कि उनके निर्वाचन की आधिकारिक घोषणा बुधवार को की जाएगी. बुधवार को ही नामांकन-पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख है. केरल से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 21 जून को चुनाव होना है, लेकिन अब इसकी जरूरत शायद ही न पड़े.

राज्यसभा के उप-सभापति और कांग्रेस नेता पीजे कुरियन, सीपीएम के सीपी नारायणन और केरल कांग्रेस के जॉय अब्राहम का कार्यकाल पूरा होने के कारण ये सीटें खाली हो रही हैं. मणि अभी लोकसभा में केरल कांग्रेस (एम) के एकमात्र सदस्य हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi