S M L

कोरेगांव हिंसा के बाद बोले फड़णवीस, राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल ठीक

आंग्ल-मराठा लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ दलितों के एक समूह की ओर से मनाने के बाद पुणे के बाहरी इलाके में हिंसा शुरू हुई थी

Updated On: Jan 06, 2018 06:41 PM IST

Bhasha

0
कोरेगांव हिंसा के बाद बोले फड़णवीस, राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल ठीक

महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में अशांत हालात दिखने के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिल्कुल ठीक है.

पिछले हफ्ते राज्य के विभिन्न हिस्सों में, खास तौर पर पुणे और मुंबई जैसे औद्योगिक क्षेत्रों में भीड़ ने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और नाकेबंदी कर आर्थिक गतिविधि बाधित कर दी.

गौरतलब है कि आंग्ल-मराठा लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ दलितों के एक समूह की ओर से मनाने के बाद पुणे के बाहरी इलाके में हिंसा शुरू हुई थी.

फड़णवीस ने यहां एक आगामी निवेश सम्मेलन की तैयारी को लेकर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज भी, महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बिल्कुल ठीक है. इसमें कोई समस्या नहीं है.’

18 फरवरी को मैगनेटिक महाराष्ट्र कंवर्जेंस’ का उद्घाटन करेंगे मोदी 

विभिन्न संगठनों ने तीन जनवरी को एक राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया था. वे लोग राज्य के ज्यादातर इलाकों में बंद करने में सफल रहे थे. कुछ स्थानों पर बंद ने हिंसक रूप भी लिया था. इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों अन्य घायल हो गए थे.

इससे पहले, फड़णवीस ने घोषणा की कि महाराष्ट्र अपनी मौजूदा 10 प्रतिशत सालाना आर्थिक वृद्धि की दर को जारी रखेगा. उन्होंने कहा कि राज्य ने अब कारोबार में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

उन्होंने अगले महीने तीन दिवसीय सम्मेलन ‘मैगनेटिक महाराष्ट्र कंवर्जेंस’ की घोषणा की, जिसका लक्ष्य राज्य में निवेश बढ़ाना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 फरवरी को तीन दिन के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi