S M L

हमें छोड़ना नीतीश की राजनीतिक आत्महत्या, लोकसभा चुनाव में होंगे फुस्स: लालू यादव

लालू ने कहा कि नीतीश कुमार पर अब कोई पार्टी भरोसा नहीं करेगी

Updated On: Aug 08, 2017 10:46 PM IST

Bhasha

0
हमें छोड़ना नीतीश की राजनीतिक आत्महत्या, लोकसभा चुनाव में होंगे फुस्स: लालू यादव

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर महागठबंधन से नाता तोड़ने को लेकर हमला किया है.

लालू ने पटना में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर नीतीश ने 'राजनीतिक आत्महत्या' की है.

उन्होंने अपनी पत्नी राबडी देवी के 10, सर्कुलर रोड आवास पर अपने छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही. तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव बुधवार से राज्य में आरजेडी के अभियान पर निकलने वाले हैं.

दोनों भाई करेंगे जनादेश अपमान यात्रा

दोनों भाई आरजेडी के इस ‘जनादेश अपमान यात्रा’ के तहत जनता के बीच जाकर नीतीश पर 'जनादेश के साथ विश्वासघात करने' के बारे में बताएंगे. साथ ही वो 27 अगस्त को पटना में आरजेडी की रैली में शामिल होने के लिए जनता को आमंत्रित करेंगे.

तेजस्वी मोतिहारी से बुधवार को अपने इस अभियान की शुरुआत करेंगे. लालू ने महागठबंधन को छोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर नीतीश के लिए 'मानसिंह' और 'रणछोड़' जैसे शब्दों का प्रयोग किया .

लालू ने कहा, 'देश में कोई भी दल अब नीतीश पर विश्वास नहीं करेगा. वह राजनीतिक रूप से खत्म हो गए हैं.' उन्होंने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में नीतीश की पार्टी जेडीयू को दो से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी क्योंकि बीजेपी और एनडीए के अन्य सहयोगी दल अपनी सीटें छोड़ने को तैयार नहीं होंगे.

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा नीतीश कुमार को अपने से अधिक परिपक्व मानता था, लेकिन उन्होंने मुझे गलत साबित कर दिया. मुझे उसके लिए खेद है.'

'सुभाष यादव को तो सुशील मोदी ने कॉन्ट्रैक्ट दिया'

लालू ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बालू माफिया सुभाष यादव द्वारा आरजेडी की 27 अगस्त को पटना में प्रस्तावित रैली के लिए पैसे खर्च किए जाने के आरोप को खारिज किया. लालू ने कहा, 'हमने रैली के लिए एक पैसा भी नहीं लिया है, प्रदेश की पिछली सरकार में सुशील मोदी ने उन्हें अनुबंध दिया था.'

उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ उन्हें कहानियां गढ़ने दीजिए. हम उन्हें पटना में 27 अगस्त की रैली में उजागर करेंगे.

आरजेडी सुप्रीमो ने हरियाणा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के बेटे द्वारा एक लड़की का पीछा करने के मामले का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी शासित राज्यों में 'जंगल राज' कायम है.

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि अब वह महागठबंधन से बाहर होकर बीजेपी के साथ हाथ मिलाने को लेकर बहाना ढूंढने में लगे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi