S M L

क्या आप जानते हैं कि लालू यादव किन गंभीर बीमारियों से लड़ रहे हैं?

शुक्रवार को लालू यादव की अस्‍थायी जमानत अवधि बढ़ाने से अदालत के इनकार से उनकी चिंता और बढ़ गई है

Updated On: Aug 24, 2018 08:23 PM IST

Alok Kumar

0
क्या आप जानते हैं कि लालू यादव किन गंभीर बीमारियों से लड़ रहे हैं?
Loading...

पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सोशल मीडिया से लेकर आम लोगों के बीच तरह-तरह की आशंकाएं और चिंताएं जताई जा रही हैं. शुक्रवार को चारा घोटाला मामले में दोषी यादव की अस्‍थायी जमानत अवधि बढ़ाने से अदालत के इनकार से इस चर्चा और चिंता को और बल मिल गया है. इसी क्रम में न्‍यूज-18 को अस्‍पताल में उनके एक करीबी सहयोगी ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में पूरी जानकारी दी है.

सहयोगी ने बताया कि लालू एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्‍हें पहले से हाई बीपी, शुगर, किडनी, प्रोस्‍टेट, किडनी में पथरी, हर्निया, ग्‍लूकोमा, बीटा थैलेसीमिया से जुड़ीं समस्‍याएं हैं. 2014 में ऑर्टिक वल्‍व रीप्‍लेसमेंट, पेटेंट फॉरामेन ओवेले और ऑर्टोप्‍लास्‍टी के ऑपरेशन भी हुए थे.

लालू के करीबी ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति लोगों की बढ़ती चिंताओं को देखते हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री के हेल्‍थ की वर्तमान स्थिति के बारे में भी विस्‍तार से जानकारी दी. उनके अनुसार, लालू को सुप्रा पब्लिक एरिया में अब्‍सेस होने के साथ ही उनका शुगर लेवल भी अनियंत्रित है. पहले हुए ऑर्टिक वल्‍व रीप्‍लेसमेंट को देखते हुए इस समय उन्‍हें हाई एंटीबायोटिक का डोज दिया जा रहा है. बैक्‍टीरीया के कारण उन्‍हें एंडोकार्डाइटिस में संक्रमण का भी काफी अधिक खतरा है.

गौरतलब है कि लालू यादव बीते डेढ़ महीने से एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में दिल और किडनी की बीमारियों के कारण अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल के सूत्रों ने भी साफ कहा है कि उनकी हालत अच्छी नहीं है. उनके दिल की नसों में ब्लॉकेज है और किडनी में इन्फेक्शन. इतनी सारी बीमारियां होने के कारण उनके इलाज में भी परेशानी आ रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi