In association with
S M L

बिहार: लालू के निशाने पर नीतीश, बताया आरक्षण विरोधी

लालू ने जेडीयू के दो नेताओं द्वारा दलितों और महादलितों के प्रति पार्टी के रवैये पर असंतोष जताने का समर्थन करते हुए नीतीश कुमार पर यह आरोप लगाया

Bhasha Updated On: Nov 01, 2017 05:35 PM IST

0
बिहार: लालू के निशाने पर नीतीश, बताया आरक्षण विरोधी

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव ने नीतीश कुमार पर हमलावर होते हुए कहा कि वो आरक्षण विरोधी हैं.

लालू ने बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू के दो नेताओं द्वारा दलितों और महादलितों के प्रति पार्टी के रवैये पर असंतोष जताए जाने का समर्थन करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरक्षण विरोधी रहे हैं.

बुधवार को पटना में लालू ने कहा, ‘उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक जो कुछ (दलितों के आरक्षण को लेकर) कह रहे हैं, वह सही है. दलितों को मिले आरक्षण पर कई ओर से हमला हो रहा है. मुझे आश्चर्य है कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार इस मुद्दे पर चुप हैं. हम जानते हैं कि वह हमेशा आरक्षण विरोधी रहे हैं.’

बीते सोमवार को जेडीयू के इन दोनों नेताओं ने 'वंचित वर्ग मोर्चा' की ओर से आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमोशन में आरक्षण को खत्म किए जाने और क्रीमी लेयर को शामिल किए जाने के प्रस्ताव की निंदा की. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के पास इसको लेकर राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव होने का आरोप लगाया था.

हालांकि बाद में श्याम रजक ने सफाई दी थी कि वह इसको लेकर बिहार की नीतीश सरकार की मंशा पर सवाल नहीं उठा रहे हैं. इसपर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जब कोई व्यक्ति किसी पद पर नहीं होता है, तब वह चिंता जताना शुरू कर देता है.

वशिष्ठ की बातों से सहमति जताते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक पर दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीब थे तब उन्होंने दलितों को लेकर कुछ भी नहीं किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi