S M L

लालू की सजा के ऐलान से पहले भगवान की शरण में तेज प्रताप यादव

अब अदालत के फैसले के बाद ही पता चलेगा कि तेज प्रताप की दुआओं ने कितना असर दिखाया है

Updated On: Jan 03, 2018 11:16 AM IST

FP Staff

0
लालू की सजा के ऐलान से पहले भगवान की शरण में तेज प्रताप यादव

चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए आरजेडी अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सजा का ऐलान बुधवार को होगा. सजा के ऐलान से पहले लालू के बड़े बेटे भगवान की शरण में पहुंच गए हैं. तेज प्रताप यादव पटना के हनुमान मंदिर जाकर भगवान से अपने पिता के लिए कम सजा हो, इसकी दुआएं मांगी.

Tej Pratap yadav

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप बुधवार सुबह ही मंदिर गए. भगवान का दर्शन किया और लालू के लिए कम सजा की दुआ की. तेज प्रताप को अपने विवादित बयानों के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां उनका दूसरा रूप देखने को मिला जब वो अपने पिता के लिए भगवान के शरण में पाए गए.

Tej Pratap yadav 1

इससे पहले भी वो इस तरह के कई काम कर चुके हैं जिससे उनकी चर्चा मीडिया में होती रही है एक बार उन्होंने कृष्ण का रूप भी धारण किया था लेकिन यहां मामला पिता के लिए कम सजा की दुआओं का है. यादव परिवार सहित आरजेडी के कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि लालू बेल पर छूट जाएंगे और ऐसा नहीं हुआ तो कम से कम सजा होगी.

Tej Pratap yadav 2

अब अदालत के फैसले के बाद ही पता चलेगा कि तेज प्रताप की दुआओं ने कितना असर दिखाया है.

बता दें कि 23 दिसंबर को रांची में सीबीआई कोर्ट ने लालू को चारा घोटाला के इस मामले में दोषी ठहराया था. लालू के अलावा 16 अन्य लोगों को भी इस मामले में दोषी ठहराया गया था. सीबीआई की विशेष अदालत के इस फैसले के बाद दोषी ठहराए गए 16 लोगों को हिरासत में लेकर रांची के बिरसा मुंडा जेल में भेज दिया गया था.

Tej Pratap yadav 3

रांची में सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर को लालू को केस नंबर 64ए/96 में दोषी पाया. यह मामला 1994-96 के बीच का है जब लालू बिहार के मुख्यमंत्री थे. उस समय फर्जी बिल के आधार पर मवेशियों के चारा के लिए 85 लाख रुपए निकाले गए.

Tej Pratap yadav 4

इस केस के अलावा लालू चारा घोटाले के एक अलग मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं. 2013 में इसी कोर्ट ने उन्हें ये फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इस मामले में बेल दिया था, तब से वो जेल से बाहर थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi