S M L

लालू बोले यूपी में एसपी की हार अप्रत्याशित, ईवीएम की हो जांच

वोटों के बंटवारे से हम सबको ईगो छोड़ कर आगे के लिए देखना चाहिए और इस हार से सबक लेनी चाहिए

Updated On: Mar 11, 2017 10:01 PM IST

FP Staff

0
लालू बोले यूपी में एसपी की हार अप्रत्याशित, ईवीएम की हो जांच

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने यूपी चुनाव में एसपी-कांग्रेस गठबंधन को मिली हार को जनता का आदेश बताया है. लालू ने कहा कि मैंने भी यूपी में 25-30 पब्लिक मीटिंग की थी, लेकिन इस तरह के नतीजों के बारे में कभी सोचा तक नहीं था.

उन्होंने कहा कि अब ऐसे में जब जनता ने बीजेपी को मैंडेट दिया है तो वो अखिलेश के काम को आगे बढ़ा कर और अपने वादों को सच कर के दिखाए.

पूर्व  रेल मंत्री ने यादव परिवार के आपसी झगड़े को भी हार का एक कारण बताया और कहा कि चुनाव से ठीक पहले घर में जो झगड़ा हुआ है वो भी अखिलेश के लिए हार का एक कारण है.

अखिलेश के साथ-साथ एसपी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि हार इतनी बड़ी होगी. लालू ने कहा कि एक साजिश के तहत अमित शाह और मोदी ने सब जगह कैंपेन किया. बीजेपी के मंत्री और नेता काम छोड़ कर केवल प्रचार करते रहे.

पूर्व सांसद ने कहा कि हम जनता के फैसले का स्वागत करते हैं और मानते हैं कि जनता को समझाने में हमसे चूक हुई है.

लालू ने मायावती की ईवीएम जांच का समर्थन किया और कहा कि ईवीएम की जांच होनी चाहिए क्योंकि वो मशीनें गुजरात से आती हैं. ऐसे में ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है.

लालू ने कहा कि वोटों के बंटवारे से हम सबको ईगो छोड़ कर आगे के लिए देखना चाहिए और इस हार से सबक लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यूपी के विकास की गति को मोदी आगे कर के दिखाएं और पहले कैबिनेट में ही किसानों का कर्जा माफ करें. उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की धारा मजबूत नहीं रही तो आरक्षण के ऊपर तलवार लटकती रहेगी.

साभार: न्यूज़18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi