S M L

बीजेपी केरल इकाई के प्रमुख रहे राजशेखरन बने मिजोरम के राज्यपाल

कुम्मनम राजशेखरन ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) निर्भय शर्मा का स्थान लिया है जो मई 2015 से मिजोरम के राज्यपाल थे

FP Staff Updated On: May 29, 2018 09:29 PM IST

0
बीजेपी केरल इकाई के प्रमुख रहे राजशेखरन बने मिजोरम के राज्यपाल

तीन साल तक बीजेपी की केरल इकाई के प्रमुख रह चुके कुम्मनम राजशेखरन ने आज यानी मंगलवार को मिजोरम के 18 वें राज्यपाल के तौर पर शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें शुक्रवार को ही मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त कर दिया था. जिसके बाद मंगलवार को गुवाहाटी हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अजित सिंह ने नए राज्यपाल को पद की शपथ दिलाई.

इस मौके पर मुख्यमंत्री लाल थनहावला और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी, विधानसभा अध्यक्ष हीफेई, मुख्य सचिव अरविंद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. कुम्मनम राजशेखरन ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) निर्भय शर्मा का स्थान लिया है जो मई 2015 से मिजोरम के राज्यपाल थे.

हालांकि मिजोरम में राजशेखरन के राज्यपाल बनाए जाने का कुछ क्षेत्रीय दलों ने विरोध किया है. दरअसल राजशेखरन ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1970 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता के तौर पर की थी. जिसके कारण मिजोरम की संस्था ग्लोबल काउंसिल ऑफ इंडियन क्रिश्चन (जीसीआईसी) आदि उन्हें राज्यपाल बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं.

बता दें कि संघ से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले राजशेखरन को 2015 में बीजेपी की केरल इकाई का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था. साल के आखिर में मिजोरम में भी चुनाव होने हैं इसलिए भी विपक्षी उन्हें राज्यपाल बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi