S M L

गणेशी लाल ओडिशा और के. राजशेखरन मिजोरम के राज्यपाल नियुक्त

के. राजशेखरन फिलहाल बीजेपी के केरल राज्य के अध्यक्ष हैं और प्रो. गणेशी लाल बीजेपी के हरियाणा राज्य के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं

FP Staff Updated On: May 25, 2018 10:42 PM IST

0
गणेशी लाल ओडिशा और के. राजशेखरन मिजोरम के राज्यपाल नियुक्त

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को दो राज्यों के राज्यपालों की नियुक्ति की, जिनमें प्रोफेसर गणेशी लाल को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वरिष्ठ नगा नेता एस सी जमीर के अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद मार्च से यह पद खाली पड़ा था. बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ओडिशा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

संदेश के मुताबिक, ‘भारत के राष्ट्रपति को प्रो. गणेशी लाल को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है. उनकी नियुक्ति उस दिन से प्रभावी होगी जिस दिन से वह कार्यभार संभालेंगे.’ प्रो. गणेशी लाल बीजेपी के हरियाणा राज्य के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

के. राजशेखरन को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया, वह लेफ्टिनेंट जनरल निर्भय शर्मा की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल 28 मई को पूरा हो रहा है.

के. राजशेखरन फिलहाल बीजेपी के केरल राज्य के अध्यक्ष हैं. वे 2015 में बीजेपी की केरल इकाई के अध्यक्ष बने थे. राजशेखरन सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं. मीडिया में आई खबरों के अनुसार उनकी राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अहम भूमिका है. 65 वर्षीय राजशेखरन ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का ‘प्रचारक ’ बनने के लिए अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi