S M L

बीजेपी विधायक का दावा- 24 घंटे में गिरेगी कुमारस्वामी सरकार, येदियुरप्पा ने दी सफाई

बीजेपी विधायक उमेश कट्टी ने कहा कि 15 बागी कांग्रेस विधायक उनके संपर्क में है. वह कांग्रेस से इस्तीफा दे सकते हैं.

Updated On: Dec 26, 2018 07:32 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी विधायक का दावा- 24 घंटे में गिरेगी कुमारस्वामी सरकार, येदियुरप्पा ने दी सफाई

ताकतवर बीजेपी विधायक उमेश कट्टी ने कहा था कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन अगले 24 घंटे में टूटने वाला है. कट्टी के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में शोर मच गया था.

पूर्व मंत्री और आठ बार विधायक रहे कट्टी ने ये बयान बेलगाम में बुधवार को दिया.

मीडिया से बात करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा से मीटिंग से पहले उमेश कट्टी ने कहा कि 15 बागी कांग्रेस विधायक उनके संपर्क में है. वह कांग्रेस से इस्तीफा दे सकते हैं और एच.डी कुमारस्वामी की सरकार अगले 24 घंटे में टूट सकती है. अगले हफ्ते बीजेपी सरकार बन सकती है.

जबकि येदियुरप्पा ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनकी राज्य सरकार गिराने में कोई भी रूचि नहीं है. उन्होंने कहा 'मेरी सरकार गिराने की कोई इच्छा नहीं है. हम विपक्षी हैं और फिलहाल वही रहेंगे.'

पिछले शनिवार को, एचडी कुमारस्वामी ने आठ विधायकों को शामिल कर मंत्रिमंडल का विस्तार किया था, जिन विधायकों को मंत्री पद नहीं मिला था उन्होंने गठबंधन की सरकार के जीवन पर चर्चा की थी.

कुछ बीजेपी नेताओं के मुताबिक, 6-8 कांग्रेस विधायक उनके संपर्क में हैं और वह कुछ और विधायकों के बागी होने का इंतजार कर रहे हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने बीजेपी पर सरकार गिराने का आरोप लगाया था. इसके साथ उन्होंने कट्टी को अगले 24 घंटे में सरकार नहीं गिरने पर इस्तीफा देने के लिए कहा था.

न्यूज़18 से बातचीत में उन्होंने कहा 'बीजेपी निराश है. वह सत्ता में आने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है, लेकिन कोई भी कांग्रेस विधायक उनके साथ जाने के लिए तैयार नहीं है. हाल ही में हुई हार के बाद बीजेपी को पूरे देश में हार का सामना करना पड़ा है. हारी हुई पार्टी के साथ कौन जाना पसंद करेगा? बीजेपी नेता इस प्रकार के बयान देते रहते हैं उन्हें तवज्जो देने की कोई जरूरत नहीं है.'

(न्यूज़18 के लिए डी.पी सतीश)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi