S M L

कुमारस्वामी ने बीजेपी से पूछा- राम मंदिर के लिए इकट्ठा की गई ईंटें कहां हैं?

कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को यह बताना चाहिए कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए उसने कितनी ईंटें इकट्ठा की हैं.

Updated On: Jul 06, 2018 07:01 PM IST

FP Staff

0
कुमारस्वामी ने बीजेपी से पूछा- राम मंदिर के लिए इकट्ठा की गई ईंटें कहां हैं?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को राम मंदिर के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. कर्नाटक विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कुमारस्वामी ने सदन में कहा कि बीजेपी को यह बताना चाहिए कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए उसने कितनी ईंटें इकट्ठा की हैं.

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कुमारस्वामी ने  कहा, 'बीजेपी ने राम मंदिर बनाने की बात कहते हुए पदयात्रा की. राम मंदिर बनाने का वादा करते हुए ईंटे और पैसे लिए, लेकिन उन्होंने ईंटें कूड़ेदान में फेंक दी और रुपया अपनी जेब में रख लिया.  पिछले 25 साल से वे लोग राम मंदिर बना रहे हैं और यह कभी भी बनता नहीं नजर आ रहा है.'

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बयान पर बीजेपी एमएलसी ए मंजूनाथ ने तुरंत विरोध जताया. बीजेपी एमएलसी ने कहा कि सीएम का बयान संवेदनहीन है और इससे उन लाखों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिन्होंने कड़ी मेहनत से जुटाया अपना पैसा मंदिर के लिए दान किया था.

विपक्षी सदस्यों के शोर के बीच कुमारस्वामी ने अपना बयान वापस लेते हुए कहा, 'अगर मैंने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या आपने (बीजेपी) राम मंदिर के नाम पर पैसा नहीं लिया? इकट्ठा किया गया पैसा कहां गया? आज तक उन्होंने किसी को इसकी जानकारी नहीं दी, उन्हें जवाब देना चाहिए.'

(न्यूज18 के लिए दीपा बालाकृष्णन की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi