live
S M L

कुमार विश्वास के राज्यसभा जाने के प्रयास पर एक और ब्रेक

कुमार विश्वास के एक करीबी का कहना है कि अजमेर से उपचुनाव लड़ा कर उन्‍हें राज्‍यसभा का उम्‍मीदवार न बनाने का बहाना निकाला जा रहा है

Updated On: Dec 26, 2017 03:56 PM IST

FP Staff

0
कुमार विश्वास के राज्यसभा जाने के प्रयास पर एक और ब्रेक

कुमार विश्‍वास के राज्यसभा जाने के प्रयास पर एक बार फिर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. पार्टी अब उनको राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र से उप-चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है. इसकी मांग कहीं और से नहीं, राजस्थान से ही हो रही है.

जानकारी के लिए कुमार विश्वास आप के राजस्थान प्रभारी भी हैं. वहीं के नेता सुनील अगीवाल ने मंगलवार को कहा कि कुमार को अजमेर से प्रत्याशी बनाया जाना चाहिए. जबकि कुमार विश्वास पहले ही खुद को राज्यसभा के लिए पार्टी की तरफ से उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट के निधन के बाद अजमेर में उपचुनाव होने जा रहा है. हालांकि चुनाव आयोग ने इसके लिए अभी तक कोई तिथि तय नहीं की है.

लोकसभा में उनकी उम्मीदवारी पार्टी को करेगी मजबूत

सुनील ने कहा, ‘हमने अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए कुमार विश्‍वास को उम्‍मीदवार बनाने का प्रस्‍ताव रखा है. विश्‍वास को उम्‍मीदवार बनाने से पार्टी को राजस्‍थान में बहुत मदद मिलेगी.

सुनील के मुताबिक यदि वह जीतते हैं तो वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी एक विजेता के तौर पर मैदान में उतरेगी. अगर हार भी जाते हैं तो जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच यह संदेश जाएगा कि कुमार मुश्किलों के बाद भी उनके साथ बने रहे.

वहीं विश्‍वास के करीबी ने कहा कि कहा कि पार्टी ही कुमार विश्‍वास के खिलाफ गड़बड़ी करने की कोशिश कर रही है. अजमेर से उपचुनाव लड़ा कर उन्‍हें राज्‍यसभा का उम्‍मीदवार न बनाने का बहाना मिल जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi