S M L

राजस्थान 'छूटने' पर बोले विश्वास- हम उस कबीर की पीढ़ी, जो बाबर-अकबर से नहीं डरा

राजस्थान के आप प्रभारी के पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है

Updated On: Apr 11, 2018 03:37 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान 'छूटने' पर बोले विश्वास- हम उस कबीर की पीढ़ी, जो बाबर-अकबर से नहीं डरा

आम आदमी पार्टी (आप) में कुमार विश्वास का कद और घट गया है. कुमार विश्वास को राजस्थान के आप प्रभारी पद से हटा दिया गया है. बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुमार विश्वास के हटाए जाने की जानकारी दी. कुमार विश्वास की जगह दीपक वाजपेई को राजस्थान के नए आप प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है.

राजस्थान के आप प्रभारी के पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा, तुम निकले थे लेने “स्वराज”. सूरज की सुर्ख़ गवाही में. पर आज स्वयं टिमाटिमा रहे. जुगनू की नौकरशाही में, सब साथ लड़े,सब उत्सुक थे. तुमको आसन तक लाने में, कुछ सफल हुए “निर्वीय” तुम्हें, यह राजनीति समझाने में, इन “आत्मप्रवंचित बौनों” का, दरबार बना कर क्या पाया?

पिछले दिनों आप ने कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था. कहा गया कि पार्टी उनके व्यवहार और पार्टी के प्रति जिम्मेदारियों से खुश नहीं है. इसपर कुमार विश्वास ने कड़ी आपत्ति जताई थी और दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के कामकाज के तरीके पर गंभीर सवाल उठाए थे. जिसके बाद नाराज चल रहे पार्टी के संस्थापक नेता कुमार विश्वास को मनाने के लिए राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने राजस्थान का प्रभारी बनाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi