S M L

कुलभूषण जाधव: संसद में सुषमा बोलीं, 'जाधव को फांसी हुई तो भुगतेगा पाक'

शशि थरूर ने कहा कि मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाना चाहिए ताकि जाधव को वापस लाया जा सके.

FP Staff Updated On: Apr 11, 2017 12:43 PM IST

0
कुलभूषण जाधव: संसद में सुषमा बोलीं, 'जाधव को फांसी हुई तो भुगतेगा पाक'

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान में मौत की सजा पाने वाली भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर राज्यसभा में कहा कि जाधव के खिलाफ कोई जासूसी के सबूत नहीं हैं. सुषमा ने सवाल उठाया कि आखिर पाकिस्तान का क्या छुपाना चाहता है.

उन्होंने आगाह किया कि अगर भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा दी जाती है तो पड़ोसी देश के साथ कूटनीतिक संबंधों पर इसका असर पड़ेगा. सुषमा ने कहा कि कुलभूषण जाधव पर जो आरोप लगाए गए हैं, वह मनगढ़ंत तथा हास्यास्पद हैं और उनके द्वारा गलत काम करने का कोई सबूत नहीं है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा ‘जाधव को न्याय दिलाने के लिए भारत कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा.’

इससे पहले, संसद में जाधव को पाकिस्‍तान में फांसी की सजा सुनाए जाने का मुद्दा गूंजा. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव को बचाने का सरकार पूरा प्रयास करेगी.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा कि अगर कुलभूषण जाधव को फांसी होती है, तो यह मोदी सरकार की कमजोरी होगी. उन्होंने कहा कि जाधव की मौत को हुई तो यह 'सोचा समझा मर्डर' होगा.

कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि पाकिस्‍तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा दिए जाने की हमारी सरकार निंदा करती है. कुलभूषण के साथ न्‍याय होगा. जाधव को बचाने का सरकार पूरा प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि कुलभूषण जासूस नहीं है, उसके पास भारत का वैध पासपोर्ट है.

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पाकिस्‍तान की सैन्य अदालत एक 'बनाना कोर्ट'  है, जहां किसी नियम का पालन नहीं किया जाता. भारत सरकार को इस मुद्दे पर दबाव बनाना चाहिए, ताकि जाधव को सुरक्षित वापस लाया जा सके.

शशि थरूर ने कहा कि मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाना चाहिए ताकि जाधव को वापस लाया जा सके.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi