S M L

कोरेगांव हिंसाः महाराष्ट्र से गुजरात-मध्य प्रदेश पहुंचा दलित विरोध

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में आंदोलनकारियों ने 12 बसों को नुकसान पहुंचाया है. उसके शीशे तोड़ दिए

Updated On: Jan 04, 2018 02:06 PM IST

FP Staff

0
कोरेगांव हिंसाः महाराष्ट्र से गुजरात-मध्य प्रदेश पहुंचा दलित विरोध

महाराष्ट्र के कोरेगांव हिंसा का असर अब देशभर में देखने को मिल सकता है. पड़ोसी राज्य गुजरात भी इससे अछूता नहीं रहा. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिल रहा है.

जानकारी के मुताबिक गुजरात के जूनागढ के आसपास आंदोलनकारियों ने मधुरम बाईपास सड़क को जाम कर दिया. इससे सामान्य यातायात पर असर पड़ा. इधर एहतियात के तौर पर स्थानीय प्रशासन ने जूनागढ बस स्टैंड से बसों को हटा लिया है. उन्हें राज्य के अन्य बस अड्डों की ओर रवाना कर दिया गया है.

इधर इस घटना की आंच से मध्य प्रदेश भी अछूता नहीं रहा. राज्य के बुरहानपुर जिले में आंदोलनकारियों ने 12 बसों को नुकसान पहुंचाया है. उसके शीशे तोड़ दिए.

मंगलवार को पुणे के पास भीमा-कोरेगांव में मराठा और दलितों के बीच हुई झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था. इसके चलते मुंबई में एहतियातन स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे.

इधर संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान शिवसेना ने पूरे मसले पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से किए गए कार्रवाई की सराहना की है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संयम से काम लिया है. अगर सरकार की तरफ से चूक होती, तो मामला और बिगड़ सकता था.

हिंसक घटनाओं के बाद आंदोलनकारियों ने मंगलवार सुबह मुंबई में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे को रोककर ट्रैफिक को ठप कर दिया. वहीं मुंबई की हार्बर लाइन को भी ब्लॉक कर दिया था.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हालात का जायजा ले रहे हैं. राज्य के 8 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. दलित समूह ने बुधवार को महाराष्ट्र बंद का ऐलान भी किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi