S M L

कोलकाता पुल हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई तीन,दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी

घटना में घायल 24 लोगों में से 11 को बुधवार को छुट्टी दे दी गई. वहीं 13 का अलग-अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है

Updated On: Sep 06, 2018 02:49 PM IST

Bhasha

0
कोलकाता पुल हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई तीन,दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी
Loading...

कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में गिरी माजेरहाट पुल के दो दिनों बाद गुरुवार को मलबे से एक और शव निकाला गया है. इसके बाद पुल के ढ़हने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक की पहचान मुर्शिदाबाद जिला निवासी श्रमिक गौतम मंडल (45) के तौर पर की गई. उन्होंने कहा कि मंडल माजेरहाट पुल के पास चल रही मेट्रो रेल विस्तार परियोजना में रसोइये के रूप में काम करता था. परियोजना के लिए इलाके में खुदाई की गई है और चारों तरफ निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी है.

मंडल का शव मिलने के बाद एनडीआरएफ के जवान घटनास्थल से चले गए. वहीं राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मियों ने क्रेन आदि के साथ दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी रखा.

2013 के बाद से कोलकाता में पुल ढहने की तीसरी घटना

इससे पहले बुधवार को सौमन बाग का शव मिला था. घटना में घायल 24 लोगों में से 11 को बुधवार को छुट्टी दे दी गई. वहीं 13 का अलग-अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है.

राज्य सरकार ने घटना के कारणों की जांच करने के लिए मुख्य सचिव मलय डे के नेतृत्व में समिति का गठन किया है. डायमंड हार्बर रोड को बंद कर दिया गया है और सुबह से हजारों लोग भारी ट्रैफिक जाम में फंसे हैं.

कोलकाता पुलिस के ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'हमने शहर में आने वाले और यहां से जाने वाले वाहनों को अन्य रास्तों पर मोड़ दिया है.'

पुलिस ने हादसे के सिलसिले में अज्ञात लोगों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है. यह 2013 के बाद से शहर में पुल ढहने की तीसरी घटना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi