S M L

Computer Baba: रीबूट हुए बाबा, BJP का विरोध छोड़कर एमपी में बने मंत्री

2014 में कंप्यूटर बाबा आप से टिकट चाहते थे, उस समय उन्होंने बीजेपी और आरएसएस की आलोचना भी की थी लेकिन आज बीजेपी की सरकार ने ही उन्हें मंत्री बना दिया

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 03:57 PM IST

0
Computer Baba: रीबूट हुए बाबा, BJP का विरोध छोड़कर एमपी में बने मंत्री

मध्य प्रदेश में मंगलवार को जिन पांच साधुओं को मंत्री बनाया गया उनमें एक नाम कंप्यूटर बाबा का भी है. 54 वर्षीय कंप्यूटर बाबा को यह नाम इसलिए दिया गया है क्योंकि वो हमेशा अपने साथ में एक लैपटॉप रखते हैं. इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि उनका दिमाग कंप्यूटर जैसा तेज है.

कंप्यूटर बाबा का असली नाम नामदेव दास त्यागी है. तीन साल पहले ये बाबा उस समय चर्चा में आए थे जब इन्होंने प्रशासन से अपने जहाज को घाट पर उतारने की इजाजत मांगी थी, जिससे की वो कुंभ मेला के दौरान गंगा में डूबकी लगा सकें.

आखिर कौन हैं ये कंप्यूटर बाबा?

इंदौर के रहने वाले कंप्यूटर बाबा 2014 में आम आदमी पार्टी से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन टिकट नहीं मिला. अब मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने उन्हें नर्मदा के संरक्षण करने वाली कमिटी में शामिल किया गया है. इस कमिटी की सदस्यता मिलने के बाद उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया है.

2014 लोकसभा चुनाव के दौरान कंप्यूटर बाबा आप से टिकट चाहते थे और उस समय वो बीजेपी और आरएसएस पर जम कर कटाक्ष भी करते थे. फरवरी 2015 में बाबा ने कहा था कि मैं भगवा पार्टी में जाने की बजाय आप में जाना पसंद करूंगा, क्योंकि बीजेपी और आरएसएस ने साधुओं का सिर्फ शोषण किया है.

पुरानी बातों को भूल कर अब कंप्यूटर बाबा ने बीजेपी की मध्य प्रदेश सरकार को बधाई भी दे दी है. उन्होंने कहा कि मैं साधुओं की तरफ से मध्य प्रदेश सरकार को बधाई देता हूं कि सरकार ने हमारे समुदाय पर भरोसा जताया है. हम समाज के कल्याण के लिए पूरी तरह से मेहनत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi