S M L

बीजेपी ने हिमंत को त्रिपुरा, रिजीजू को नगालैंड का चुनाव प्रभारी बनाया

इन दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव अगले साल के शुरू में होने की संभावना है

Updated On: Dec 23, 2017 09:50 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी ने हिमंत को त्रिपुरा, रिजीजू को नगालैंड का चुनाव प्रभारी बनाया

बीजेपी ने शनिवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र के पार्टी के महत्वपूर्ण रणनीतिकार हिमंत विस्वा सरमा को त्रिपुरा और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू को नगालैंड का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया.

इन दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव अगले साल के शुरू में होने की संभावना है. त्रिपुरा भगवा पार्टी के उच्च एजेंडे में शामिल है जहां यह वाम मोर्चा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए दिन-रात काम कर रही है. एक बयान में कहा गया कि पार्टी प्रमुख अमित शाह ने ये नियुक्तियां कीं.

इन दोनों राज्यों में बीजेपी हाशिए पर रही है, लेकिन 2014 में केंद्र में सत्तारूढ़ होने और पार्टी का नेतृत्व अमित शाह के हाथों में आने के बाद इसने काफी पैठ हासिल की है. अब कुछ पूर्वोत्तर राज्यों में पार्टी की सरकार भी है.

हिमंत विस्वा सरमा को असम में बहुत ताकतवर माना जाता है. सरमा पिछले साल हुए असम विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. इससे पहले वो कांग्रेस में थे. पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने कांग्रेस पर और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हमला भी बोला था.

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सरमा ने पिछले दिनों कहा था कि पूर्व जन्म में किए पापों की वजह से ही इंसान को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होती है. उनके इस बयान की चारों तरफ आलोचना हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi