विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रबर स्टाम्प एलजी नहीं हूं मैं: किरण बेदी

प्रधानमंत्री से मिल नारायणसामी ने कहा था कि किरण बेदी उप-राज्यपाल पद के लिए 'अयोग्य' हैं

Bhasha Updated On: Jun 08, 2017 10:51 AM IST

0
रबर स्टाम्प एलजी नहीं हूं मैं: किरण बेदी

पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी ने कहा है कि वह कोई ‘रबर स्टांप नहीं हैं’ और वह एक प्रशासक के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही हैं.

गौरतलब है कि इस केन्द्र शासित प्रदेश में वी नारायणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार का किरण बेदी से टकराव रहा है. उनका बयान निर्वाचित सरकार के साथ उनके टकराव की खबरों के बीच आया है.

'सभी फाइलों को देखना मेरा कर्तव्य'

उपराज्यपाल ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश से जुड़ी फाइलों को देखना उनका ‘कर्तव्य’ है.

उन्होंने यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ‘मैं फाइलों की जांच करूंगी क्योंकि एक प्रशासक के तौर पर यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि कुशल वित्तीय व्यवस्था, निष्पक्षता, न्याय और सब कुछ बजट के भीतर है या नहीं.’

बेदी ने आरोप लगाया कि पुडुचेरी सरकार चाहती है कि वह उनके फाइलों पर मुहर लगाने वाली या एक ‘रबर स्टांप’ के रूप में काम करें लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगी.

उप-राज्यपाल पद के लायक नहीं किरण बेदी: नारायणसामी

मुख्यमंत्री ने इससे पहले सोमवार को एक के बाद एक 17 ट्वीट कर उप-राज्यपाल पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि किरण बेदी उप-राज्यपाल पद के लिए 'अयोग्य' हैं.

पूर्व में जब किरण बेदी पुडुचेरी के विधानसभा क्षेत्रों के दौरे कर रही थीं तब मुख्यमंत्री ने अपने विधायकों को बेदी के साथ जाने से मना कर दिया था. उनका मानना था कि उप-राज्यपाल को क्षेत्रों के दौरे करने का कोई अधिकार नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi