S M L

किंग महेंद्र: 4000 करोड़ की संपत्ति वाले सांसद, जो इलेक्शन से नहीं डरते

कहा जाता है किंग महेंद्र सोमालिया छोड़ दुनिया का हर देश घूम चुके हैं

Updated On: Mar 26, 2018 10:30 PM IST

FP Staff

0
किंग महेंद्र: 4000 करोड़ की संपत्ति वाले सांसद, जो इलेक्शन से नहीं डरते

इस राज्यसभा चुनाव में कई सीटों पर प्रत्याशी चुने गए. बिहार के किंग महेंद्र के लिए चुनाव कोई मुश्किल नहीं था. 38 सालों से सांसद रहे 4078 करोड़ की संपत्ति के मालिक महेंद्र प्रसाद को अपनी जीत पर कोई शक नहीं था. वो कहते रहे हैं अगर एक भी सीट खाली होगी तो भी मैं राज्यसभा पहुंच जाऊंगा. 1980 में महेंद्र प्रसाद पहली बार लोकसभा सांसद चुने गए. 1985 में राज्यसभा गए. तब से अबतक लगातार सांसद चुने जा रहे हैं.

कौन हैं महेंद्र प्रसाद

किंग महेंद्र किसान भूमिहार परिवार में पैदा हुए. बिहार में फार्मासिटिकल के धंधे में आए. बिज़नेस कुछ ऐसा चला कि आज उनके पास 4000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. इसी के चलते उन्हें किंग कहा जाता है. कहते हैं कि इसी के चलते पार्टियां उन्हें अपने साथ जोड़े रखना चाहती हैं. प्रिंट की खबर के मुताबिक टिकट के दावेदार रहे एक नेता बताते हैं कि किंग महेंद्र सीधे नीतीश कुमार से बात करते हैं, सबको पता है कि वो अरबपति हैं, इससे ज्यादा क्या चाहिए.

एक और नेता कहते हैं कि किंग महेंद्र कभी पार्टी में किसी पोस्ट की चाह नहीं दिखाते, वो बैकग्राउंड में रहते हैं और ताकत का मजा लेते हैं. पार्टी को उनकी जरूरत आर्थिक मजबूती के लिए चाहिए होती है. इसके साथ ही वो सबकी मदद करते हैं इसलिए उनका कोई दुश्मन नहीं है.

1985 में कांग्रेस से राज्यसभा जाने वाले महेंद्र को पंजाब में भेज दिया गया था. वहां इनपर आंतकी हमला हुआ. इसके बाद से अबतक महेंद्र लगातार राज्यसभा में बने हुए हैं. बिहार के दो हिस्से हो गए. नक्सल आंदोलन और 'ऊंची जातियों' के विरोध के बीच लगातार चुने जाते रहे. बताया जाता है कि महेंद्र प्रसाद अभी तक सोमालिया छोड़कर दुनिया के सारे देश घूम चुके हैं. वो एक साल में 84 देश भी घूम चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi