S M L

ज्यादा से ज्यादा परमाणु हथियारों-मिसाइलों का उत्पादन करे NK: किम जोंग

किम ने कहा कि उत्तर कोरिया, अमेरिका के किसी भी तरह के परमाणु खतरे का सामना कर सकता है

Bhasha Updated On: Jan 01, 2018 02:03 PM IST

0
ज्यादा से ज्यादा परमाणु हथियारों-मिसाइलों का उत्पादन करे NK: किम जोंग

नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन ने नए साल के संदेश में अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों और मिसाइलों का उत्पादन करे.

नॉर्थ कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाजवूद वर्ष 2017 में नाटकीय रूप से अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया.

किम के नेतृत्व में हालिया महीनों में कई मिसाइल परीक्षण किए. उत्तर कोरिया ने सितंबर में देश का छठा एवं सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण (जिसे हाइड्रोजन बम बताया जा रहा है) किया. किम ने कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उनकी पहुंच में है. यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है.

किसी भी परिस्थिति में अमेरिका से निपटने के लिए तैयार है नॉर्थ कोरिया

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए.’

उत्तर कोरिया ने कहा कि परमाणु कार्यक्रम अमेरिका की मुख्य भूमि को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. उसने वर्ष 2017 में लंबी दूरी वाली इंटरस्टेट बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का कई बार परीक्षण किया.

किम ने कहा, ‘उत्तर कोरिया, अमेरिका के किसी भी तरह के परमाणु खतरे का सामना कर सकता है और हमारे पास अमेरिका को आग से खेलने से रोकने के लिए एक मजबूत परमाणु अवरोधक है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi