S M L

केरल: मुस्लिम युवक से शादी रचाने वाली हदिया के पिता BJP में शामिल

बीजेपी जॉइन करने के बाद केएम अशोकन ने कहा कि बीजेपी अकेला ऐसा राजनीतिक संगठन है जो हिंदुओं के भरोसे की रक्षा कर रहा है

Updated On: Dec 18, 2018 11:13 AM IST

FP Staff

0
केरल: मुस्लिम युवक से शादी रचाने वाली हदिया के पिता BJP में शामिल

केरल में इस्लाम कबूल कर मुस्लिम युवक से शादी रचाने वाली हदिया के पिता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. केरल बीजेपी के महासचिव बी गोपालकृष्ण ने हादिया के पिता के.एम अशोकन को सोमवार को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

बीजेपी जॉइन करने के बाद अशोकन ने कहा कि बीजेपी अकेला ऐसा राजनीतिक संगठन है जो हिंदुओं के भरोसे की रक्षा कर रहा है.

कट्टरपंथी संगठनों की धमकियां झेल रहे अशोकन को पुलिस की सुरक्षा प्राप्त है. अशोकन ने केरल हाईकोर्ट में आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को 'लव जिहाद' का शिकार बनाया गया है. बाद में यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा था.

बता दें कि 28 वर्षीय हदिया का हिंदू नाम ‘अखिला अशोकन’ है. वर्ष 2016 में उसने शफीन जहां से शादी करने के बाद इस्लाम धर्म को अपना लिया था. उसके पिता अशोकन को जब इसका पता चला तो उन्होंने इसे ‘लव जेहाद’ कहते हुए केरल हाईकोर्ट में शादी रद्द करवाने के लिए अपील की थी. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में शफीन जहां और हदिया की शादी को रद्द कर हदिया को उसके पिता को सौंपने का आदेश दिया था.

हदिया का असली नाम अशोक है मगर 2016 में उसने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था

हदिया का असली नाम अखिला अशोकन है मगर 2016 में उसने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था

बाद में जब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो अदालत ने लड़की की मर्जी को महत्वपूर्ण बताते हुए शादी बहाल करने और केरल सरकार को हदिया को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश जारी किया था.

हदिया के पिता अशोकन ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को किसी ने बहका दिया है और वो 'जिहाद के लिए' सीरिया जाना चाहती है. इससे पहले केरल हाईकोर्ट ने हादिया की शादी रद्द करते हुए उसे उसके पिता के हवाले कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi