S M L

केजरीवाल ने उठाए ईवीएम पर सवाल, बोले- बीजेपी ने भी किया था विरोध

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

Updated On: Mar 15, 2017 11:29 AM IST

FP Staff

0
केजरीवाल ने उठाए ईवीएम पर सवाल, बोले- बीजेपी ने भी किया था विरोध

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस ने केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरह से वोट मिले हैं, उससे सवाल उठे हैं.

एएनआई के मुताबिक, इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा था कि आने वाले दिल्ली एमसीडी चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल न किया जाए.

केजरीवाल ने कहा, कई लोगों का मानना था कि पंजाब में अकाली दल के खिलाफ लहर है और आम आदमी पार्टी जीत रही है. फिर भी आप को 25 फीसदी वोट मिले जबकि अकाली दल को 31 फीसदी- ये कैसे संभव है?

केजरीवाल ने कहा, ईवीएम में विश्वास बनाए रखने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है, वे इससे भाग नहीं सकते. उन्होंने माना कि गोवा और पंजाब में चुनाव रद्द किया जाने की बात संभव नहीं है लेकिन भविष्य के लिए चुनाव प्रक्रिया में भरोसा कायम रखने की जरूरत है.

केजरीवाल ने मांग की कि चुनाव आयोग वीवीपैट के मतपत्र को ईवीएम नतीजों से मिलाकर देखे. अगर दोनों मिल जाते हैं तो लोगों को चुनाव प्रक्रिया में विश्वास बढ़ेगा.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है. कई देशों में ईवीएम पर रोक लगाई गई है. बीजेपी भी पहले इसका विरोध कर चुकी है.

केजरीवाल ने कहा, 'मुझे मालूम है कि आप मेरा मजाक उड़ाएंगे, मेरे नाम से हैशटैग चलाएंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi