S M L

दिल्ली सरकार के तीन साल, केजरीवाल लॉन्च करेंगे सॉन्ग

गाने की थीम वहीं है जो 2015 के विधानसभा के चुनाव के समय थी. उसी गीत में थोड़ा संशोधन कर बताया गया है कि 3 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने क्या-क्या काम किया है

FP Staff Updated On: Feb 14, 2018 09:05 AM IST

0
दिल्ली सरकार के तीन साल, केजरीवाल लॉन्च करेंगे सॉन्ग

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बुधवार को तीन साल पूरे हो रहे हैं. 2015 चुनावों में दिल्ली विधानसभा की 70 में से 67 सीट जीत कर आम आदमी पार्टी ने भारी बहुमत हासिल की थी. 14 फरवरी 2015 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. तीन साल पूरा होने के बाद सरकार अपने कार्यकाल के उपलब्धियों का बखान पेश करने जा रही है.

एनडीएमसी कनवेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री दिल्ली की जनता के सवालों का जवाब देंगे और अपनी उपलब्धियां गिनाएंगे. इसी कार्यक्रम में तीन साल पूरा होने के मौके पर सरकार एक गाना भी लॉन्च करने जा रही है.

गाने की थीम वहीं है जो 2015 के विधानसभा के चुनाव के समय थी. उसी गीत में थोड़ा संशोधन कर बताया गया है कि 3 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने क्या-क्या काम किया है. आप नेता दिलीप पांडेय ने इस गीत को लिखा है और संगीत देने के साथ-साथ इसे गाया है बॉलीवुड के जाने माने संगीतकार और गायक विशाल ददलानी ने.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने बताया कि हमारी सरकार ने 3 साल के भीतर ही घोषणा पत्र के लगभग 90 प्रतिशत काम को पूरा कर लिया है. जो काम बचा उसे भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

आम आदमी पार्टी की सरकार जिस हौसले के साथ दिल्ली की सत्ता में वापस आई थी अब उसके पास वह रूतबा नहीं रहा. पार्टी को दिल्ली में हुए उप चुनावों में भी मुंह की खानी पड़ी. दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी पार्टी को बीजेपी ने बड़े अंतर से हरा दिया.

अपने विस्तार की सोच के साथ पंजाब में चुनाव लड़ने पहुंची पार्टी को वहां भी सफलता हासिल नहीं हुई जबकि गोवा के विधानसभा चुनावों में आप के सभी उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi