S M L

तेलंगाना महारैली: चंद्रशेखर बोले, हम सत्ता में बने रहेंगे और नहीं करेंगे आत्मसमर्पण

इस आयोजन में मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख केसीआर 60 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का ऐलान कर सकते हैं

| September 02, 2018, 09:04 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Sep 2, 2018

  • 20:58(IST)

    टीपीसीसी प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी ने मुख्यमंत्री पर अपना हमला जारी रखा और कहा कि केसीआर ने कहा था कि वह अल्पसंख्यक आरक्षण के लिए भूकंप पैदा करेंगे. रेड्डी ने पूछा कि 'भुकंप कहां है?' उन्होंने आगे केसीआर पर प्रधानमंत्री मोदी के एजेंट होने का आरोप लगाया और कहा कि तेलंगाना मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री मोदी की 'चमचागिरी' कर रहे थे. अगले चुनावों के लिए कांग्रेस नेता ने एक नारा दिया- 'केसीआर हटाओ, तेलंगाना बचाओ.'

  • 20:50(IST)

    तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने दावा किया कि राज्य की स्थिति कई मापदंडों में बिगड़ गई है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना किसानों की आत्महत्या, शराब की खपत, कर्ज और भ्रष्टाचार में नंबर 1 बन गया है.

  • 20:17(IST)

    केसी राव ने कहा, 'तमिलनाडु में लोग अपने नेताओं के साथ खुद राज्य में शासन करते हैं. इसी तरह हम सत्ता बनाए रखेंगे और दिल्ली के नेतृत्व के आगे आत्मसमर्पण नहीं करेंगे.'

  • 20:08(IST)

    सीएम केसी राव ने कहा, 'मैंने वादा किया था कि अगर मैं अगले चुनाव से पहले मिशन भागीरथ के जरिए हर घर को पेयजल नहीं दे पाया, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. देश में कोई भी दूसरा मुख्यमंत्री इस तरह का कुछ कहने की हिम्मत नहीं करेगा.'

  • 20:02(IST)

    रंगारेड्डी डिस्ट्रिक्ट में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने कहा, 'कुछ मीडिया चैनल कह रहे हैं कि केसीआर सरकार को भंग कर देंगे. सभी टीआरएस सदस्यों ने मुझे तेलंगाना पर निर्णय लेने के लिए मौका दिया है. मैं जब फैसला लूंगा तो आपको बता दूंगा'

  • 19:19(IST)

    तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार कुल 465 कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. सरकार की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिले.

  • 19:16(IST)


    KCR ने ऐलान किया कि आने वाले दो साल के अंदर टीआरएस सरकार 2 करोड़ एकड़ जमीन के लिए सिंचाई की सुविधा मुहैया कराने जा रही है.

  • 19:16(IST)

    तेलंगाना को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना के लिए 36 पार्टियों का समर्थन हासिल करना मेरे लिए आसान नहीं था. लेकिन, हमने सबका दिल जीता.

  • 19:10(IST)

    तेलंगाना में रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के बनने के दिनों को याद किया. उन्होंने कहा कि जब से टीआरएस की स्थापना हुई है, तब से इस पार्टी की तरफ से कोई राजनीतिक और चुनावी टिप्पणी नहीं की.

  • 19:00(IST)

    हैदराबाद के इब्राहिमपटनम में केसीआर की मेगा रैली शुरू हो चुकी है. केसीआर लोगों को संबोधित कर रहे हैं.

  • 18:31(IST)

    तेलंगाना के सीएम केसीआर रैली में पहुंच चुके हैं. वे कुछ देर में लोगों को संबोधित करेंगे

  • 18:09(IST)

    विधानसभा भंग करने को लेकर केसीआर  6 सितंबर को एक बार फिर कैबिनेट की बैठक बुला सकते हैं. सरकार की तरफ से जारी सर्कुलर के मुताबिक चीफ सेक्रेटरी ने सभी डिपार्टमेंट से अपने प्रपोजल 4 सितंबर तक भेजने के लिए कहा है. 

  • 18:00(IST)

    सीएम केसीआर की इस रैली को लेकर हैदराबाद में जगह-जगह ऐसे पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं.

  • 17:59(IST)

    KCR की रैली में 25 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है. इन्हें रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए आरटीसी बसों का इस्तेमाल किया जा रहा है. कहीं बसों में तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकर्ताओं को शराब पीते भी देखा गया है. तेलंगाना कांग्रेस ने इसका एक वीडियो शेयर किया है.

  • 17:13(IST)

    रंगा रेड्डी जिले में आयोजित हुई केसीआर की महारैली में दिखी लोगों की भीड़. भारी मात्रा में लोग इस रैली में शामिल होने पहुंचे हैं. केसीआर इस रैली में लोगों को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि वे इस दौरान कई बड़ी परियोजनाओं का ऐलान भी कर सकते हैं.  

  • 16:55(IST)
  • 16:51(IST)

    तेलंगाना के किसानों के लिए इस रैली में विशेष प्रबंध किए गए हैं, जिसमें 10000 ट्रैक्टर से तकरीबन 1 लाख किसानों के शामिल होने की संभावना है. प्रदेश के हर कोने से आने वाले किसानों के टहरने की अलग से व्यवस्था की गई है. साथ ही इन ट्रैक्टरों की वजह से ट्रैफिक में कोई बाधा न आए इसके लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

  • 16:26(IST)

    केसीआर कुछ देर में रैली स्थल पर पहुंचने वाले हैं. पहले ऐसा माना जा रहा था कि कैबिनेट मीटिंग के बाद ही केसीआर जल्द चुनाव को लेकर कोई ऐलान कर सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिलहाल जल्द चुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार है. वहीं, सूत्रों के मुताबिक, 6 सितंबर को फिर से कैबिनेट की मीटिंग हो सकती है.

  • 16:07(IST)

    अपने डेढ़ घंटे लंबे भाषण के दौरान तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव यह भी बता सकते हैं कि उन्होंने जल्दी चुनाव की मांग क्यों की है.

  • 16:05(IST)

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर इस महारैली में डेढ़ घंटा लंबा भाषण देंगे जिसमें वो अपनी उपलब्धियां बताएंगे

  • 15:57(IST)

    मुख्यमंत्री केसीआर का कार्यकाल मई 2019 में पूरा हो रहा है, ऐस में तेलंगाना में चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ कराए जाने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नहीं चाहते कि लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एक साथ हो. वे इस साल के आखिर में चार राज्यों में होने वाले चुनावों के साथ ही तेलंगाना में भी चुनाव करवाना चाहते हैं. यह रैली शाम चार बजे के करीब शुरू होगी.

  • 15:55(IST)

    टीआरएस की महारैली से पहले रंगा रेड्डी जिले में लगे पोस्टर में भगवान राम को केसीआर के रूप में दिखाया गया है. 

  • 15:51(IST)

    केसीआर की रैली को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि राज्य के हर जिले से इस रैली में करीब 25 लाख लोग पहुंच सकते हैं. टीआरएस ने इस रैली को प्रगति निवेदन सभा का नाम दिया है.

तेलंगाना महारैली: चंद्रशेखर बोले, हम सत्ता में बने रहेंगे और नहीं करेंगे आत्मसमर्पण
Loading...

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की तरफ से आयोजित होने वाली महारैली 'प्रगति निवेदन सभा' कुछ ही देर में शुरू होगी. इससे पहले मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग भी हुई. यह मीटिंग बेहद थोड़ी देर के लिए ही चली. इसमें विधानसभा भंग करने को लेकर भी कोई फैसला नहीं हो सका. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही कैबिनेट की एक और बैठक होगी.

केसीआर की कैबिनेट मीटिंग खत्म होने के बाद राज्य के वित्त मंत्री एटेला राजेंदर ने कहा, 'मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. दूसरी जातियों के लिए घर बनाने के लिए 70 करोड़ और 70 एकड़ जमीन आवंटन को कैबिनेट की मंजूरी मिली है.'

दूसरी तरफ तेलंगाना में तय वक्त से पहले विधानसभा चुनाव कराने की अटकलों के बीच इस महारैली को काफी अहम माना जा रहा है. बताया जा रहा है इस आयोजन में मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख केसीआर 60 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का ऐलान कर सकते हैं.

क्या है महारैली का मकसद?

दरअसल तेलंगाना के गठन की चौथी सालगिरह के मौके पर रविवार को सत्तारूढ़ टीआरएस लोगों के सामने उपलब्धियों के एक रिपोर्ट कार्ड दिखाना चाहती है, ताकि वह चार साल की सरकार के बारे में लोगों को बता सके.

केसीआर की रैली को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि राज्य के हर जिले से इस रैली में करीब 25 लाख लोग पहुंच सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi