S M L

दिल्ली कूच करने की तैयारी में चंद्रशेखर, महागठबंधन से कर सकते हैं खुद को अलग

दिल्ली प्रवास के दौरान केसीआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. तेलंगाना में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री से यह उनकी औपचारिक मुलाकात होगी

Updated On: Dec 21, 2018 06:01 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली कूच करने की तैयारी में चंद्रशेखर, महागठबंधन से कर सकते हैं खुद को अलग

तेलंगाना विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर ने दिल्ली कूच करने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस और बीजेपी के बिना एक तीसरा 'फेडरल' फ्रंट बनाने के इरादे से मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव अगले एक हफ्ते में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले हैं. अगर ये दल साथ आ गए तो 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के लिए झटका हो सकता है.

इसके लिए केसीआर पहले 23 दिसंबर को भुवनेश्वर जाएंगे और वहां शाम 6 बजे उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे. अगले दिन यानी 24 दिसंबर को वह भुवनेश्वर से कोलकाता रवाना हो जाएंगे और उसी दिन उनकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से शाम 4 बजे मुलाकात होगी.

इस मुलाकात के बाद केसीआर 24 दिसंबर को ही दिल्ली रवाना हो जाएंगे. दिल्ली में केसीआर 3 दिन रुकने वाले हैं. इस दौरान उनकी उत्तरप्रदेश के दो बड़े नेताओं से मुलाकात होनी है. केसीआर दिल्ली में बीएसपी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे.

लेकिन सूत्रों के मुताबिक अभी मुलाकात का दिन और समय तय नहीं हुआ है. सूत्र यह भी बताते हैं कि दिल्ली में मुख्यमंत्री एक नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान भी कर सकते हैं, जो दरअसल कई राजनीतिक पार्टियों का एक महासंघ होगा. इस महासंघ में तमाम राजनीतिक पार्टियों को केसीआर शामिल करना चाहते हैं और माना जा रहा है कि नवीन पटनायक, ममता बनर्जी, मायावती और अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान प्रस्तावित संघ में शामिल होने के लिए केसीआर बातचीत करने वाले हैं.

दिल्ली प्रवास के दौरान केसीआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. तेलंगाना में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री से यह उनकी औपचारिक मुलाकात होगी. इस दौरान कई केंद्रीय मंत्रियों से भी केसीआर मिल सकते हैं.

केसीआर के इस सियासी सफर में उनका परिवार भी उनके साथ रवाना होने वाला हैं और इसके लिए टीआरएस की तरफ से एक चार्टर्ड प्लेन बुक किया गया है. 23 दिसंबर को चार्टर्ड प्लेन से केसीआर और उनका परिवार पहले विशाखापट्टनम जाएगा.

वहां शारदा पीठ के स्वामी स्वरूपानंद स्वामी से आशीर्वाद लेने के बाद केसीआर अपने सियासी सफर पर रवाना होंगे. भुवनेश्वर केसीआर और उनका परिवार कोणार्क मंदिर, जगन्नाथ मंदिर और कोलकाता में काली मंदिर में पूजा अर्चना भी करने वाला हैं.

(न्यूज़18 के लिए संजय तिवारी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi