S M L

तेलंगाना विधानसभा भंग: राज्यपाल ने मानी KCR की सिफारिश, 105 प्रत्याशियों की सूची का करेंगे ऐलान

राज्यपाल ने केसीआर से कहा है कि जबतक नई सरकार का गठन नहीं हो जाता तबतक आप कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहे

Updated On: Sep 06, 2018 04:19 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना विधानसभा भंग: राज्यपाल ने मानी KCR की सिफारिश, 105 प्रत्याशियों की सूची का करेंगे ऐलान
Loading...

तेलंगाना विधानसभा को भंग करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से सिफारिश की है, जिसे राज्यपाल ने मान लिया है. राज्यपाल ने केसीआर से कहा है कि जबतक नई सरकार का गठन नहीं हो जाता तबतक आप कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहे.

केसीआर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम जल्द चुनाव चाहते हैं, हम आज 105 प्रत्याशियों की सूची का ऐलान करेंगे. हम यहां विकास के लिए हैं. ऐसे में हमारा जल्द चुनाव कराने का फैसला राजनीति से प्रेरित नहीं है. कल से हम अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे. हमने अपने 99 प्रतिशत चुनावी वादों को पूरा किया है.

इससे पहले कैबिनेट बैठक में विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव पास हो गया है. बैठक के बाद मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि विधानसभा भंग करने का औपचारिक ऐलान दोपहर 2.30 बजे के बाद की जाएगी.

अगर ऐसा होता है तो राज्य में जल्द विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. सभी मंत्रियों को 6 सितंबर को होने वाली इस कैबिनेट बैठक में उपस्थित रहने को कहा गया था.

सीएम केसीआर प्रगति भवन में 2.30 बजे मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. माना जा रहा है कि मीडिया को संबोधित करते हुए वह विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि विधानसभा भंग करने के लिए 6 सितंबर की तारीख इसलिए चुनी गई है, क्योंकि क्योंकि ये '6' नंबर सीएम केसीआर का लकी नंबर है.

काफी दिनों से चल रही हैं खबरें

तेलंगाना में समय से पहले चुनाव कराने की खबरें काफी दिनों से चल रही हैं. मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के नेता कई बार इसके संकेत भी दे चुके हैं. आपको बता दें कि वैसे टीआरएस सरकार का कार्यकाल मई 2019 में खत्म होना है. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री रंगा रेड्डी जिले में बड़ी रैली कर विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं.

पीएम मोदी से पिछले हफ्ते ही मिले थे केसीआर

केसीआर जल्द चुनाव कराने को लेकर कह चुके हैं कि मैं इसपर जल्द फैसला लूंगा और अगर फिर से टीआरएस की सरकार बनती है तब मैं घोषणा करूंगा कि मैं क्या करने वाला हूं. पिछले हफ्ते केसीआर दिल्ली गए थे और यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य नेताओं से मुलाकात भी की थी. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी पार्टी नेताओं को साफ कर दिया है कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, ऐसे में चुनाव के लिए तैयार रहें.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi