S M L

जानें कौन हैं जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता

13 साल की उम्र में आरएसएस से जुड़े. 1978-1979 के बीच कविंदर गुप्ता विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष भी रहे

Updated On: Apr 30, 2018 12:50 PM IST

FP Staff

0
जानें कौन हैं जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता
Loading...

जम्मू के गांधीनगर के विधायक कविंदर गुप्ता ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने डॉ. निर्मल सिंह का स्थान लिया जो अब प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष होंगे.

बीजेपी के सतपाल शर्मा, शक्ति राम और पीडीपी के मोहम्मद खलील बांद और अशरफ मीर ने मंत्री के रूप में शपथ ली. जम्मू कश्मीर कैबिनेट में फेरबदल से पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार रात पद से इस्तीफा दे दिया था. पीडीपी बीजेपी सरकार में उनका स्थान विधानसभा के अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता ने लिया.

कविंदर गुप्ता जम्मू के मेयर रह चुके हैं. पिछले तीन सालों से वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधी नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था और वह पहली बार विधायक बने थे. महज 13 साल की उम्र से कविंदर गुप्ता आरएसएस से जुड़ गए थे. इमरजेंसी के दौरान उन्हें 13 महीनों के लिए जेल जाना पड़ा. गुरुदासपुर जेल में 13 महीने रहने के बाद वे बाहर आए. 1978-1979 के बीच कविंदर गुप्ता विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अध्यक्ष भी रहे. 1993-1958 के बीच उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष का पद संभाला.

जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम बनाने पर कविंदर गुप्ता ने न्यूज़ एजेंसी 'एएनआई' से बातचीत में बताया, मैं कठुआ के रासना में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की कोशिश करूंगा. वहीं, महबूबा सरकार ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, वो पूरी ईमानदारी से उसे निभाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi