S M L

कठुआ रेप को 'छोटी बात' बताने वाले कविंद्र गुप्ता के इस्तीफे की मांग

कविंद्र गुप्ता जम्मू-कश्मीर के नए उपमुख्यमंत्री हैं, कांग्रेस मांग कर रही है कि ऐसे संवेदनहीन बयान देने वाले नेता को पद से हटा देना चाहिए

Bhasha Updated On: May 01, 2018 09:16 PM IST

0
कठुआ रेप को 'छोटी बात' बताने वाले कविंद्र गुप्ता के इस्तीफे की मांग

कठुआ में बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या को जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता ने 'छोटी सी घटना ' बताया. इस बयान पर कांग्रेस ने मंगलवार को गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग की.

कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री का बयान बेहद आपत्तिजनक है. उनके इस संवेदनहीन बयान के लिए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. वह इस्तीफा दें या फिर उनको बर्खास्त किया जाना चाहिए.' उन्होंने कहा कि अपने नेताओं के इस तरह के बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा, 'बलात्कारियों के समर्थन में रैली निकलने वाले' को मंत्री बनाने से यह साफ है कि बेटियों की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस की क्या सोच है.

क्या कहा था कवींद्र गुप्ता ने?

महबूबा मुफ्ती सरकार के कैबिनेट में फेरबदल करते हुए कवींद्र गुप्ता को उपमुख्यमंत्री बनाया गया. शपथ ग्रहण के कुछ ही घंटे के भीतर कवींद्र गुप्ता ने यह कहकर विवाद पैदा कर दियाकि कठुआ बलात्कार छोटी-मोटी घटना है, जिसे बढ़ाचढ़ाकर पेश किया है.

गुप्ता ने कहा था, 'यह ( कठुआ बलात्कार एवं हत्याकांड ) छोटी सी घटना है. हमें इस पर विचार करना होगा ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो.' उनसे सवाल किया गया था कि क्या सत्तारूढ़ गठबंधन कठुआ बलात्कार एवं हत्याकांड में दबाव में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi