S M L

कश्मीर विवाद पर वेंकैया नायडू ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वैंकेया नायडू ने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर का मुद्दा कांग्रेस की देन है

Bhasha Updated On: Apr 13, 2017 07:10 PM IST

0
कश्मीर विवाद पर वेंकैया नायडू ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर का मुद्दा कांग्रेस की देन है और पार्टी अब इस मुद्दे को राजनीतिक बना रही है.

नायडू ने संवाददाताओं से कहा, ‘जम्मू कश्मीर का मुद्दा कांग्रेस की देन है. अगर यह सरदार वल्लभभाई पटेल पर छोड़ दिया गया होता तो वह इसे सफलतापूर्वक निपटा लेते, जिन्होंने 565 रियासतों का सफलतापूर्वक एकीकरण किया था.’ नायडू कल विपक्षी दलों द्वारा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सौंपे एक ज्ञापन में कश्मीर का उल्लेख होने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

ज्ञापन पर मीडिया को जानकारी देते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को दिल्ली में कहा था कि जम्मू कश्मीर में लगातार हिंसा और शासन की विफलता गंभीर राष्ट्रीय चिंता के विषय हैं.

इस पर पलटवार करते हुए नायडू ने कहा, ‘यह आपकी देन है. अब कांग्रेस इसे राजनीतिक बनाकर देश के लिए समस्या पैदा कर रही है.’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘आप राष्ट्रवादियों के साथ कठोर हैं और आतंकवादियों के साथ नरम हैं. आप अल उम्मा के साथ सहानुभूति रखते हैं और संघ की कमियां खोजने की कोशिश करते हैं.’ पाकिस्तान का नाम लिये बिना नायडू ने कहा कि एक पड़ोसी देश आतंकवादियों की मदद कर रहा है और उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचा रहा है.

शशि थरूर थाम सकते हैं बीजेपी का हाथ

केरल में कांग्रेस के कुछ नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की योजना की अटकलों पर केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि भगवा पार्टी किसी को लुभाने का कोई प्रयास नहीं कर रही.

हालांकि उन्होंने कहा, ‘कोई समझदार पुरष या महिला कांग्रेस में नहीं रह सकते क्योंकि यह डूबता जहाज है. यह वास्तविकता से भटक गया है.’

जब नायडू से इन अटकलों के बारे में पूछा गया कि क्या कांग्रेस सांसद शशि थरूर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं, इस पर उन्होंने कहा, ‘वह बुद्धिमान हैं. वह राजनीतिक रूप से विद्वान हैं या नहीं, यह समय ही बताएगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi