विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

CBI जांच का सामना कर रहे पी चिदंबरम के बेटे कार्ति लंदन रवाना, क्या वापस लौटेंगे?

पी चिदंबरम ने कार्ति की यात्रा को पूर्व निर्धारित बताया है

FP Staff Updated On: May 19, 2017 09:31 AM IST

0
CBI जांच का सामना कर रहे पी चिदंबरम के बेटे कार्ति लंदन रवाना, क्या वापस लौटेंगे?

कथित रिश्वत और भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे कार्ति चिदंबरम लंदन रवाना हो गए हैं. ऐसे में अब ये सवाल उठना लाजमी है कि क्या वो वापस लौटेंगे या नहीं.

हालांकि उनके पिता और यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम ने इसे पूर्व निर्धारित यात्रा बताया है. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चिदंबरम ने कहा है कि कार्ति पहले की योजना के अनुसार यात्रा कर रहे हैं. वह कुछ समय में लौट आएंगे. उनकी यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

आपको बता दें कि सीबीआई ने मंगलवार को चार शहरों में कार्ति के घरों और कार्यालयों में इन आरोपों की जांच के सिलसिले में छापेमारी की थी कि उन्हें टैक्स जांच से बचाने में मदद के लिए इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मालिकाना मीडिया फर्म से धन प्राप्त हुआ था.

सीबीआई ने पी चिदंबरम और उनके बेटे के कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी. सीबीआई का यह छापेमारी सोमवार को कार्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद की गई थी.

वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिंदबरम और उनके बेटे कार्ति के घर सीबीआई रेड को कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक दुर्भावना से ग्रस्त बताया था. कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस ने भी बीजेपी की तरह यह रणनीति अपनाई होती तो आज भारत में कोई दूसरी राजनीतिक पार्टियां नहीं होती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi