S M L

राजस्थान की मंत्री को करणी सेना ने दी नाक-कान काटने की धमकी

इस चेतावनी के जरिए करणी सेना ने मंत्री को उनके नाक और कान काटने की धमकी दी है

Updated On: Jun 14, 2018 10:07 AM IST

FP Staff

0
राजस्थान की मंत्री को करणी सेना ने दी नाक-कान काटने की धमकी

राजस्थान की शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी को करणी सेना ने चेतावनी देते हुए कहा है कि उन्हें फिल्म पद्मावत के समय दीपिका पादुकोण वाली घटना नहीं भूलनी चाहिए. इस चेतावनी के जरिए करणी सेना ने मंत्री को उनके नाक और कान काटने की धमकी दी है.

दरअसल माहेश्वरी ने अपने एक बयान में राजपूतों की तूलना चूहों से कर दी थी. इसके बाद करणी सेना ने तत्काल माफी मांगने की मांग की थी. हालांकि माहेश्वरी ने इसके बाद सफाई दी कि उनका इशारा समुदाय विशेष के लिए नहीं था.

माहेश्वरी का ये बयान सोमवार को सामने आया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनसे पूछा गया कि अगले विधानसभा चुनावों में सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति के बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने के फैसले पर उनका क्या कहना है? तब उन्होंने जवाब में कहा था कि 'ऐसे भी लोग हैं जो बरसाती चूहे हैं, जो चुनाव आते ही बिलों से निकल आते हैं.'

करणी सेना ने क्या कहा?

इसके बाद मंगलवार को करणी सेना ने माफी मांगने की बात की नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. करणी सेना ने उन्हें याद दिलाते हुए कहा था कि उन्हें ऐसे बयान देने से पहले पद्मावत विवाद के समय दीपिका पादुकोण वाली घटना याद रखनी चाहिए.

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल मकराना ने एक वीडियो के जरिए कहा, 'राजस्थान में राजपूत समुदाय के समर्थन से बीजेपी मजबूत स्थिति में है. पिछले विधानसभा चुनावों में माहेश्वरी ने इन्हीं 'चूहों' के दम पर चुनाव जीता था और अब आने वाले चुनावों में हम उन्हें सबक सिखाएंगे.'

उन्होंने कहा, 'उनकी विधानसभा (राजसमंद) में 40,000 राजपूत मतदाता हैं. उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. राज्य सरकार को भी इस संबंध में बयान जारी करना चाहिए.'

उन्होंने कहा कि वो महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं, लेकिन वो एक महिला द्वारा उनके समुदाय का अपमान नहीं सहेंगे.

माहेश्वरी ने क्या कहा?

माहेश्वरी ने हालांकि राजपूतों के खिलाफ किसी आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने की बात से इंकार किया और उन्होंने यह स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस के खिलाफ उनके बयान को तोड़-मरोड़कर समुदाय के खिलाफ बताया जा रहा है.

उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि माहेश्वरी को पूरी राजपूत समुदाय से माफी मांगनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi