S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: बीएसपी और एसपी नहीं हैं साथ-साथ

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र दो महीने पहले ही ऐलान कर चुके थे कि पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (एस) के साथ गठबंधन करेगी

Updated On: Apr 29, 2018 09:32 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव 2018: बीएसपी और एसपी नहीं हैं साथ-साथ

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी 'हम साथ साथ है' की बात कर रहे हों लेकिन कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के रास्ते अलग अलग हैं. समाजवादी पार्टी कर्नाटक में लगभग दो दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव वहां प्रचार भी करेंगे. दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी फरवरी में ही इस बात का ऐलान कर चुकी है कि कर्नाटक में वह जनता दल (एस) के साथ तालमेल करेगी.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मीडिया से कहा कि 'समाजवादी पार्टी कर्नाटक विधानसभा में करीब दो दर्जन विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मई के पहले सप्ताह से पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.'

यूपी में तालमेल, कर्नाटक में रास्ते अलग 

उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में एसपी और कांग्रेस ने तालमेल कर चुनाव लड़ा था. जबकि इस साल हुए लोकसभा के उप-चुनाव में एसपी ने बीसपी से गठबंधन किया था. लेकिन कर्नाटक में सपा-कांग्रेस के बीच ऐसी किसी संभावना के आसार नहीं है.

इस बारे में चौधरी ने बताया, 'हमारी बीएसपी से दोस्ती और गठबंधन सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए है न कि अन्य प्रदेशों के लिए. एसपी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि जहां तक कांग्रेस की बात है तो 2017 का विधानसभा चुनाव हमने उनके साथ लड़ा था. अन्य प्रदेशों में दोनों पार्टियों के बीच ऐसी कोई बात नहीं है.

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र दो महीने पहले ही ऐलान कर चुके थे कि पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (एस) के साथ गठबंधन करेगी. उन्होंने कर्नाटक में करीब 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी की थी.

गौरतलब है कि बीएसपी ने गोरखपुर और फुलपुर लोकसभा के उपचुनाव में सपा का समर्थन किया था. वहीं, एसपी ने राज्यसभा और विधानसभा चुनावों में बीसपी प्रत्याशी का साथ दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi