S M L

बेंगलुरु: विजय कुमार की मौत के बाद छोटे भाई बीएन प्रह्लाद लड़ेंगे जयनगर से चुनाव

जयनगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी विजय कुमार की चुनाव प्रचार के दौरान मौत हो गई थी जिस कारण यहां का चुनाव टाल दिया गया था

Updated On: May 24, 2018 11:12 PM IST

FP Staff

0
बेंगलुरु: विजय कुमार की मौत के बाद छोटे भाई बीएन प्रह्लाद लड़ेंगे जयनगर से चुनाव

कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में 224 में से 222 सीटों पर ही मतदान हुआ था. जिन दो सीटों पर मतदान नहीं हुआ उनमें से एक सीट है बेंगलुरु की जयनगर. जयनगर से बीजेपी प्रत्याशी विजय कुमार की चुनाव प्रचार के दौरान ही मौत हो गई थी. इसी कारण इस सीट पर चुनाव नहीं हुआ. अब यहां से उनके छोटे भाई को बीएन प्रह्लाद को बीजेपी ने टिकट दिया है.

ऐसा माना जा रहा था कि जयनगर से विजय कुमार आसानी से चुनाव जीत रहे थे. हालांकि रामालिंगा रेड्डी की बेटी को इस क्षेत्र में अच्छा समर्थन प्राप्त है.

प्रह्लाद कहते हैं कि अपने भाई के लेवल पर पहुंच पाना मेरे लिए मुश्किल है. उन्होंने बहुत कुछ किया है. उनके मौत के बाद अमित शाह और अनंत कुमार जैसे नेता घर पर श्रद्धांजलि देने के लिए आए थे. केंद्रीय नेतृत्व ने ही मुझसे कहा कि उनकी जगह भरने के लिए आप सबसे उपयुक्त हैं.

पांच भाइयों में सबसे छोटे प्रह्लाद जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. प्रह्लाद एक सामाजिक संस्था राष्ट्रोत्थान परिषद में 18 साल तक काम कर चुके हैं. वो कहते हैं कि उनके भाई की छवि और समाज के लिए किए गए उनके कार्य को लोग नहीं भूलेंगे और मुझे जीताने में मदद करेंगे.

इस सीट पर चुनाव के लिए 25 मई को नामांकन भरे जाएंगे. प्रह्लाद कहते हैं कि नामांकन के बाद ही हम अपना प्रचार शुरू कर देंगे. जब उनसे पूछा गया कि भाई की मौत के बाद विपक्षियों के जीतने के चांस बढ़ गए हैं. इस पर उनका कहना है कि मेरे भाई ने जयनगर में शानदार काम किया है. जो इस क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने किया है वह हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसे में लोग मुझे जरूर वोट देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi