S M L

फर्जी वोटर आईडी मामला: आरआर नगर के कांग्रेस विधायक पर FIR दर्ज

बेंगलुरु पुलिस ने कांग्रेस के राज राजेश्वरी नगर विधानसभा से मौजूदा विधायक मुनीरत्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है

FP Staff Updated On: May 11, 2018 09:03 AM IST

0
फर्जी वोटर आईडी मामला: आरआर नगर के कांग्रेस विधायक पर FIR दर्ज

फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामदगी केस में बेंगलुरु पुलिस ने कांग्रेस के राज राजेश्वरी नगर विधानसभा से मौजूदा विधायक मुनीरत्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. मंगलवार को चुनाव आयोग ने राज राजेश्वरी के एक फ्लैट से 10,000 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि यह फ्लैट कांग्रेस के एक विधायक का है.

कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि इस मामले की सभी रिपोर्टों को केंद्रीय निर्वाचान आयोग को सौंप दिया गया है. वहां पर चुनाव होंगे या नहीं, इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इस बात का फैसला केंद्रीय निर्वाचान आयोग करेगा. राज्य की 224 सीटों पर 12 मई को चुनाव होगा और रिजल्ट 15 मई को आएगा.

इससे पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि एक सोची समझी रणनीति के तहत राजा राजेश्वरी नगर में एक फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड रखे गए थे. वोटरों को प्रभावित करने के लिए मिडिलमैन के जरिए इन्हें चुनाव में शामिल करने का प्लान बनाया गया था.

फ्लैट में मिले वोटर आईडी कार्ड के बारे में बताते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि 9,896 वोटर आईडी के अलावा 6,342 वोटर एक्नॉलेजमेंट फॉर्म की रसीद और बीबीएमपी मुहरों के बिना 20,700 एकनॉलेजमेंट रसीदें भी मिलीं. चुनाव आयोग ने कहा था कि जब्त किए गए सारे वोटर आईडी कार्ड असली थे.

बीजेपी ने राज राजेश्वरी सीट का चुनाव रद्द करने की मांग चुनाव आयोग से की है. गुरूवार को कई केंद्रीय मंत्रियों की भागीदारी वाले बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और चुनाव को रद्द करने की मांग वाला ज्ञापन सौंपा था.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने चुनाव आयोग से मांग की है कि चुनाव को रद्द किया जाए ताकि मतदाताओं का मतदान प्रक्रिया में विश्वास बहाल हो सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi