S M L

कर्नाटक संकट से बेफिक्र CM कुमारस्वामी, बोले- कांग्रेस-JDS गठबंधन अटूट, मेरी सरकार को खतरा नहीं

राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार से दो निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को अपना समर्थन वापस ले लिया था. जिसके बाद राजनीतिक अस्थिरता पैदा होने का खतरा बढ़ गया है

Updated On: Jan 16, 2019 12:02 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक संकट से बेफिक्र CM कुमारस्वामी, बोले- कांग्रेस-JDS गठबंधन अटूट, मेरी सरकार को खतरा नहीं

कर्नाटक में पैदा हुआ ताजा राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. बुधवार को मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया के सामने अपनी सरकार की स्थिरता को लेकर आश्वस्तता (निश्चिंतता) जताई.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस विधायकों (मुंबई के एक आलीशान होटल में कथित रूप से ठहरे) से मीडिया को दूर रखा गया है. लेकिन वो सभी मुझसे लगातार संपर्क में हैं. मैं उन सबसे बातचीत कर रहा हूं. कुमारस्वामी ने कहा कि वो (कांग्रेस विधायक) लौट आएंगे. हमारे गठबंधन (कांग्रेस- जनता दल सेकुलर) पर कोई संकट नहीं है. मैं पहले भी निश्चिंत था और अब भी हूं. चिंता की कोई बात नहीं. खुश रहना चाहिए.

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने मंगलवार को गठबंधन सरकार से दो निर्दलीय विधायकों (एच. नागेश और आर.शंकर) के समर्थन वापस लेने पर कहा कि उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दोनों विधायक निर्दलीय हैं और किसी दल से ताल्लुक नहीं रखते. इसलिए उन्हें तवोज्जो देने की जरूरत नहीं है. यह सब मीडिया की खबरें हैं.

कांग्रेस-JDS गठबंधन सरकार से दो निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

इससे पहले, मंगलवार को मुंबई के होटल में कांग्रेस के चार विधायकों के साथ रूके इन दोनों निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन लेने के बाद महाराष्ट्र के जल संरक्षण, प्रोटोकॉल और ओबीसी मंत्री राम शिंदे ने मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति में कर्नाटक सरकार के दो दिन में गिरने की भविष्यवाणी की थी.

उन्होंने मीडिया से कहा, ‘कर्नाटक की जनता ने 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के समर्थन में जनादेश दिया था, लेकिन हम (सरकार बनाने से) कुछ नंबरों से कम रह गए. कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन अस्थिर है, ऐसे में संकेत हैं कि (कुमारस्वामी) सरकार दो दिन में गिर जाएगी.’

इस बीच मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को बेफिक्री दिखाते हुए अपने बेटे की आने वाली फिल्म का ट्रेलर देखा.

कुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा कन्नड़ पीरियड फिल्म कुरुक्षेत्र में अभिमन्यु की भूमिका में हैं. इस फिल्म का निर्माण मुनिरत्ना ने किया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi