S M L

कर्नाटक के गृह मंत्री बोले- बीजेपी के लोगों को नहीं आती 'अंग्रेजी'

कर्नाटक डीजीपी ने कुछ सप्ताह पहले पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को लेटर भेजकर अल्पसंख्यकों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए रिमाइंडर भेजा था, उसी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है

Updated On: Jan 27, 2018 05:16 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक के गृह मंत्री बोले- बीजेपी के लोगों को नहीं आती 'अंग्रेजी'

कर्नाटक में निर्दोष अल्पसंख्यकों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने के संबंधी राज्य की कांग्रेस सरकार के सर्कुलर पर बीजेपी लगातार हमले कर रही है लेकिन इस पूरे मामले को सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने यह कह कर और गरमा दिया है कि बीजेपी के लोगों को अंग्रेजी समझ नहीं आती है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों को अंग्रेजी ढंग से समझ नहीं आती है. यह सर्कुलर नहीं है बस एक रिमाइंडर है. अल्पसंख्यक नेताओं ने बताया कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ कुछ गलत केस दर्ज हुए हैं. आईजी ने इसी को लेकर सभी एसपी को चिट्ठी लिख कर रिमाइंडर भेजा है.

कुछ सप्ताह पहले कर्नाटक डीजीपी का कुछ पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को भेजा गया लेटर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस लेटर में निर्दोष अल्पसंख्यकों के खिलाफ दर्ज किए गए केस को वापस लेने के लिए कहा गया है.

इसी को लेकर बीजेपी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर हमला बोल रही है. बीजेपी का आरोप है कि सरकार सांप्रदायिक राजनीति कर रही है और जिन लोगों पर केस दर्ज हैं उन्हें बचाने की कोशिश कर रही हैं.

इस साल ही कर्नाटक में चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से कुछ महीने पहले ही भेजे गए लेटर को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मियों का तेज होना लाजिमी है. बीजेपी इस मुद्दे का पूरा इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है. वहीं कांग्रेस इसको सर्कुलर के बजाय रिमाइंडर कह कर बीजेपी के अंग्रेजी ज्ञान पर सवाल उठा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi