S M L

कर्नाटक: निकाय चुनाव में BSP ने खोला खाता, 13 सीटों पर मिली जीत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मायावती की बीएसपी ने जेडीएस से गठबंधन किया था और एक सीट जीतने में कामयाब हुई थी लेकिन निकाय चुनावों में पार्टी ने उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया

Updated On: Sep 04, 2018 02:55 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: निकाय चुनाव में BSP ने खोला खाता, 13 सीटों पर मिली जीत
Loading...

कर्नाटक नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस ने बाजी मार ली है लेकिन उसकी सीटों में इस बार भारी गिरावट देखने को मिली है. वहीं बीजेपी ने राज्य में पिछले निकाय चुनावों की तुलना में इस बार काफी बेहतर प्रदर्शन किया है.

शुक्रवार को निकाय चुनवों के लिए मतदान हुआ था और सोमवार को नतीजे आए. कांग्रेस ने 2,662 सीटों में से 982 पर जीत दर्ज की. वहीं बीजेपी 929 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. राज्य की सत्ता में काबिज कांग्रेस की सहयोगी पार्टी जेडी(एस) को 375 सीटों पर जीत हासिल हुई. वहीं इस बार के निकाय चुनावों में बीएसपी ने भी अपना खाता खोल लिया और पार्टी के खाते में 13 सीटें आई हैं.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मायावती की बीएसपी ने जेडीएस से गठबंधन किया था. हालांकि पार्टी सिर्फ एक सीट जीतने में कामयाब हुई थी लेकिन निकाय चुनावों में पार्टी ने उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 13 सीटों पर कब्जा किया है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इस जीत को बीएसपी के लिए अहम माना जा रहा है.

अलग-अलग लड़ीं कांग्रेस और जेडीएस

राज्य की सत्ता में काबिज पार्टियां कांग्रेस और जेडीए ने निकाय चुनवों में अलग-अलग चुनाव लड़ा. हालांकि नतीजे घोषित होने के बाद जेडीएस ने कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही है. जेडीएस के एचडी देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन की तैयारी कर ली है. वहीं बीजेपी के राज्य अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी ने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. हालांकि उन्होंने उम्मीद की है की बीजेपी राज्य में आगामी लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi